Vyapam Recruitment 2021:12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जनवरी में होगी परीक्षा, जानें आयु-पात्रता

 विभाग में सुपरवाईजर के रिक्त पदों पर खुली सीधी भर्ती और परिसीमित सीधी भर्ती से नियुक्ति की जा रही है। 

Vyapam Recruitment 2021

रायपुर,डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी (CG Government Job) पाने का सुनहरा मौका है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CG Vyapam Recruitment 2021) ने महिला एवं बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक (सुपरवाइजर)  200 सुपरवाइजर पदों पर भर्ती निकाली है, इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और 30 दिसंबर 2021 लास्ट डेट है।इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र के इन जिलों में कोल्ड वेव और पाले का अलर्ट, 4 दिन बाद बारिश के आसार

23 जनवरी 2022 को पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।ये सभी पद सिर्फ महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। छत्तीसगढ़ की मूल निवासी महिलाएं ही इस पद के लिए आवेदन कर सकती हैं।  विभाग में सुपरवाईजर के रिक्त पदों पर खुली सीधी भर्ती और परिसीमित सीधी भर्ती से नियुक्ति की जा रही है।

CG Vyapam Recruitment 2021:

कुल पद-200

पदों का विवरण- सुपरवाइजर के कुल 200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जिनमें सुपरवाइजर के 100 और सुपरवाइजर (आंगनवाड़ी वर्कर) के 100 पद शामिल हैं।

योग्यता-

  • सुपरवाइजर (ओपन) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
  •  सुपरवाइजर (आंगनवाड़ी वर्कर) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आंगनवाड़ी के पद पर काम करने का 10 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन- पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को छत्तीसगढ़ व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना होगा और आवेदन पत्र जमा करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ में नियुक्त किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीख

  • आवेदन करने की लास्ट डेट- 30 दिसंबर 2021
  • फीस भरने की लास्ट डेट- 30 दिसंबर 2021
  • आवेदन फॉर्म में सुधार की डेट- 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2022
  • भर्ती परीक्षा की डेट- 23 जनवरी 2022