Most Expensive Egg: ये है दुनिया के 3 सबसे महंगे अंडे, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Most Expensive Egg

Most Expensive Egg Of World: दुनिया में एक से बढ़कर एक चीजें मिलती है। बात चाहे सजाने की चीजों की की जाए या फिर खाने की चीजों की हर क्षेत्र में बढ़िया से बढ़िया वैरायटी उपलब्ध है। खाने की चीजों की बात करें तो अंडा एक ऐसी चीज है जो दुनिया में सबसे ज्यादा खाई जाने वाली चीजों में शामिल है। आमतौर पर लोग सफेद अंडा खाते हैं जो 5 से 10 रुपए के बीच मिल जाता है और कुछ लोगों को हल्के गुलाबी रंग का 20 से 25 रुपए की कीमत का देसी अंडा खाना पसंद होता है।

जो लोग अलग-अलग तरह के पक्षियों के अंडे खाने का शौक रखते हैं, वह कुछ हजारों रुपए तक भी खर्च कर देते हैं, क्योंकि उन्हें अपना शौक पूरा करना होता है। लेकिन आज हम आपको जिस अंडे के बारे में बताने जा रहे हैं उससे खरीदने से पहले किसी को भी 10 बार सोचना पड़ेगा क्योंकि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि ये हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में आएगा। आज हम आपको दुनिया भर में मिलने वाले 3 सबसे महंगे अंडे की जानकारी देते हैं।

Most Expensive Eggs

Rothschild Faberge Easter Egg

यह दुनिया का सबसे महंगा अंडा है और इसकी कीमत की बात करें तो यह 9.6 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपयों में 78 करोड़ से ज्यादा होता है। इंटरनेट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस ईस्टर अंडे पर कई तरह के हीरे जड़े होते हैं और इसे सोने से कवर किया जाता है। आपको बता दें कि यह खाने वाला नहीं बल्कि सजाने वाला यानी कि एक आर्टिफिशियल अंडा है। जिसे लोग डेकोरेशन के लिए उपयोग करते हैं।

Most Expensive Egg

Mirage Easter Egg

यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा अंडा बताया जाता है और इसकी कीमत 8.4 मिलियन डॉलर यानी उन 69 करोड़ से ज्यादा है। 18 कैरेट गोल्ड से बने इस अंडे पर 1000 हीरे जड़े हुए हैं। जब आप इसे देखेंगे तो कोई बड़ा सा हीरा आपको चमचमाता हुआ दिखाई देगा।

Most Expensive Egg

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Buda 🌍 (@budaquan)

Diamond Stella Easter Egg

तीसरे सबसे महंगे अंडे की बात की जाए तो इसकी कीमत 82 लाख रुपए है और यह ईस्टर अंडों में से सबसे महंगा एक अंडा है। चॉकलेट की तरह दिखने वाले संडे को खरीदने के लिए शायद आपको अपना घर और खेत बेचने पड़ जाए। 65 सेंटीमीटर लंबे इस अंडे पर सोने और हीरे से कारीगरी की गई है।

Most Expensive Egg


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News