Most Expensive Fruits: ये है दुनिया के 7 सबसे महंगे फल, खरीदने में ढीली हो जाएगी जेब

Diksha Bhanupriy
Published on -
Most Expensive Fruits

Most Expensive Fruits Of World: दुनिया में खाने पीने की एक से बढ़कर एक चीजें मिलती है। फल, सब्जी, अनाज हो या फिर उनसे बनाई जाने वाली अलग अलग चीजें, हर चीज का मानों भंडार उपलब्ध है। अब चीजों की जितनी वैरायटी है, उतनी अलग अलग कीमतें भी है। कोई चीज बहुत कम कीमत में मिल जाती है तो कुछ चीजों के भाव आसमान छूते है।

दुनिया में सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी चीजें मिलती है, जिन्हें लोग अपनी पसंद और बजट के मुताबिक खरीदना पसंद करते हैं। कुछ चीजें तो बहुत ही आसानी से कम कीमत में मिल जाती है, वहीं कुछ चीजें इतनी महंगी होती है कि इनकी कीमत किसी के भी होश उड़ा सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले है, जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jenny Silver (@jennysilver)

चलिए दुनिया के अलग अलग कोने में मिलने वाले उन फलों के बारे में जानते हैं, जो खाने में बहुत ही लाजवाब होते हैं। लेकिन अगर आपको इन फलों का स्वाद चखना है, तो जेब का गरम होना बहुत जरूरी है, तभी आप इन्हें खरीद सकते हैं, जानते हैं इनकी खासियत और कीमत।

ये हैं Most Expensive Fruits

मियाज़ाकी आम

आम बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है और हर किसी को इसका स्वाद लुभाता है। दुनिया के सबसे महंगे आम की बात करें तो ये मियाज़ाकी है। जापान में मिलने वाले इस आम की कीमत 2.7 लाख रुपए प्रति किलो है।

Most Expensive Fruits

व्हाइट स्ट्रॉबेरी

दुनिया के सबसे महंगे फलों में स्ट्रॉबेरी भी शामिल है। अगर आप इस जापानी वैरायटी को खरीदना चाहते हैं तो इसका एक पीस लेने के लिए आपको 800 से 1000 रुपए चुकाने होंगे। लेकिन इसका स्वाद लाजवाब होता है।

Most Expensive Fruits

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cheesieチージー (@cheeserland)

सेकाई इची सेब

सेबफल है मौसम में मिलने वाला काफी लाभदायक और लोगों का पसंदीदा फल है। जापान में मिलने वाला सेकाईं इची सेब बहुत महंगा होता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो आपको 1500 से 1600 रुपए खर्च करने होंगे।

Most Expensive Fruits

नाशपाती

चीन में एक बहुत ही अनोखा नाशपाती मिलता है, जो बिल्कुल बुद्ध प्रतिमा की तरह दिखाई देता है। एक किसान ने इसे उगाने में सफलता हासिल की है। अगर आप इस फल को खरीदना चाहते हैं तो इसका एक पीस 500 से 600 रुपए में मिलेगा।

Most Expensive Fruits

खरबूज

जापान में मिलने वाला युबारी खरबूज या किंग मेलन दुनिया के सबसे महंगे खरबूजों में शुमार है। इसका एक फल खरीदने के लिए आपको 50 से 70 हजार चुकाने होंगे।

Most Expensive Fruits

स्क्वायर वॉटरमेलन

सुनने में ही अजीब है कि स्क्वायर शेप का तरबूज कैसा होता होगा। आपको बता दें कि ये भी दुनिया के सबसे महंगे फलों में शामिल है। इसके एक फल की कीमत 80 हजार से 2 लाख रुपए तक जाती है। इसकी कीमत आकार और वजन के आधार पर तय की जाती है।

Most Expensive Fruits

चीनी संतरा

Dekopon Citrus एक बड़े आकार का महंगा संतरा है, इसे चीनी संतरे के नाम से पहचाना जाता है। दुनिया में जितने भी संतरे मिलते है, उसमे इसका आकार सबसे बड़ा होता है। इसके आधा दर्जन यानी 6 पीस खरीदने के लिए आपको 50 से 60 हजार रूपए चुकाने होंगे।

Most Expensive Fruits

ये दुनिया में मिलने वाले वो फल हैं जो बहुत स्वादिष्ट, तो है ही लेकिन इनकी कीमत इतनी ज्यादा है कि इन्हें खाने से पहले किसी को भी दस बार सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा क्योंकि इनकी कीमत हजारों से लाखों रुपए तक जाती है।

अगर आप भी अलग-अलग तरह की जगहों पर घूमने जाने के दौरान वहां मिलने वाली चीजें खाने के शौकीन हैं, तो आपको दुनिया के अलग-अलग कोने में मिलने वाले फलों की इन वैरायटी को जरूर ट्राई करना चाहिए। यह सिर्फ बाहर मिलने की वजह से फेमस नहीं है बल्कि इनकी अपनी कुछ खासियत है जो इन्हें अन्य फलों से अलग बनाती है। किसी का आकार तो किसी का स्वाद आपको हैरान कर देगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News