दिल्ली के इस बाजार से बजट में करें पारंपरिक आउटफिट की खरीदी, मिलेगी एक से बढ़कर एक वैरायटी

शॉपिंग करना हर किसी को पसंद होता है। वहीं अगर बजट में शॉपिंग करने का मौका मिल जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है। चलिए आज हम आपको दिल्ली एनसीआर के कैसे ही बाजार के बारे में बताते हैं।

cheapest market

Cheapest Market: फैशन और ट्रेंड में बने रहना हर किसी को पसंद आता है। सभी चाहते हैं कि उनके पास वह हर चीज हो जो ट्रेंड में चल रही है ताकि वह स्टाइलिश नजर आ सकें। अब ट्रेंड को फॉलो करने के लिए शॉपिंग करना भी बहुत जरूरी हो जाती है। शॉपिंग तो वैसे भी ऐसी चीज है जो हम सभी को पसंद होती है।

शॉपिंग करने की जब भी बारी आती है, सभी तुरंत तैयार हो जाते हैं। अब भला अपने वॉर्डरोब में नई और फैशनेबल चीज जोड़ना भला किसे पसंद नहीं होता। शॉपिंग करने के लिए हर किसी का अपना बजट होता है। कोई बिना पैसों की चिंता किए शॉपिंग करता है तो कोई बजट के हिसाब से छोड़ना पसंद करता है। इन दोनों त्यौहार का सीजन चल रहा है और आप लहंगा, चोली, दुपट्टा, जूतियां जैसी चीजों की खरीदारी करना चाहते हैं, तो इसके लिए हम आपको दिल्ली एनसीआर के जनपद मार्केट के बारे में बताते हैं।

फेमस है जनपथ मार्केट

अगर आप ट्रेडिशनल चीजों की खरीदारी करना चाहते हैं तो जनपथ मार्केट एक बेस्ट जगह है। इस मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक चीज मिल जाएगी। अगर आपको ट्रेडीशनल आउटफिट की खरीदारी करनी है तो यहां की गुजराती लेन आपके काम की है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक पारंपरिक ड्रेस मिल जाएगी, जिन्हें आप फेस्टिवल के हिसाब से खरीद सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह सब आपके बजट के अंदर मिल जाएगा।

कब पहुंचे जनपथ मार्केट

खरीदारी करने के लिए यह मार्केट सुबह 11 बजे खुल जाता है। लेकिन आपको ज्यादा वैरायटी देखना चाहते हैं तो दोपहर 12 बजे से 4 बजे के बीच का समय यहां जाने के लिए अच्छा रहता है। वीकेंड पर यहां काफी भीड़ रहती है, क्योंकि भारी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए पहुंचते हैं। अच्छी तरह से शॉपिंग की जा सके इसलिए वीकेंड छोड़कर आपको किसी अन्य दिन जाना चाहिए।

कैसे पहुंचे

अगर आप जनपथ मार्केट जाना चाहते हैं तो आसानी से मेट्रो के जरिए यहां पहुंचा जा सकता है। जनपथ मार्केट यहां का सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन है। आप राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरकर यहां पैदल भी पहुंच सकते हैं। इसके अलावा ऑटो और कब की सहायता से भी यहां पहुंचा जा सकता है।

मार्केट की खासियत

अगर आपको बजट में शॉपिंग करनी है और आप सस्ते में कपड़े खरीदना चाहते हैं, तो यह मार्केट बिल्कुल बेस्ट है। यहां पर कोई दुकान ही नहीं है बल्कि कहीं सारे स्ट्रीट वेंडर पारंपरिक कपड़े बेचते हुए दिखाई देते हैं। आप यहां हर तरह के आउटफिट की खरीदारी कर सकते हैं। यहां से कुछ ही दूर कनॉट प्लेस मौजूद है, जहां खाने पीने का आनंद लिया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News