एक बार जरूर चखें इन 6 लाजवाब व्यंजनों का स्वाद, दुनियाभर में है प्रसिद्ध

खाने-पीने की शौकीन अक्सर ऐसी चीजों का स्वाद लेना पसंद करते हैं जो अलग और बेहतर लगे। अगर आप भी खाने पीने की शौकीन है तो हम आपको दुनिया भर के कुछ प्रसिद्ध व्यंजनों के बारे में बताते हैं। जिनका स्वाद एक बार आपको जरूर लेना चाहिए।

Popular food

Popular Food: दुनिया के अलग-अलग देश में कई सारे लोग रहते हैं। इन सभी की अपनी अलग संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन, खानपान और बोली है। हम जहां भी जाएंगे वहां पर हमें अलग चीज देखने को मिलती है। यही कारण है कि जब भी हम घूमने फिरने का प्लान बनाते हैं, तो वहां की चीज देखकर आश्चर्य में जरूर पड़ते हैं।

खाने पीने के शौकीन अक्सर ऐसी जगह पर जाना पसंद करते हैं, जहां पर उन्हें बेहतरीन स्वाद का आनंद लेने को मिल सके। अगर आप भी खाने पीने की शौकीन है तो आपको दुनिया के अलग-अलग देश में मिलने वाले स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद एक बार जरूर लेना चाहिए। चलिए आज हम आपको दुनिया भर में मशहूर अलग-अलग डिशेज के बारे में बताते हैं।

इटालियन पिज्जा

दुनिया भर में जितने भी स्वादिष्ट व्यंजन पसंद किए जाते हैं। उसमें इटालियन पिज़्ज़ा का नाम सबसे पहले आता है। इटली के पिज्जा को दुनिया भर में लोग पसंद करते हैं और आपको कई सारी जगह पर इटालियन पिज़्ज़ा खाने को मिल जाएगा।

सुशी

जापान केवल अपने अलग-अलग आविष्कारों के लिए ही नहीं बल्कि स्वादिष्ट सुशी के लिए भी पहचाना जाता है। अगर आप अलग-अलग व्यंजन खाने के शौकीन है तो आपको इसका स्वाद जरूर लेना चाहिए। नॉन वेजिटेरियन के लिए यह बेस्ट है क्योंकि इससे मछली और चावल से बनाया जाता है।

टैकोस

अगर आपने मेक्सिको का टैकोस नहीं खाया तो समझ लीजिए आपने कुछ नहीं खाया है। इसे मक्के की रोटी में स्टफ करके बनाया जाता है और यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है।

पास्ता

आजकल हमारे आसपास मौजूद हर दूसरा व्यक्ति पास्ता खाना पसंद करता है। अगर आप भी पास्ता खाने के शौकीन है तो आपको इटली का पास्ता जरूर खाना चाहिए। भारत में अलग-अलग जगह पर आप कोई इटालियन पास्ता का आनंद लेने को मिल जाएगा।

बिरयानी

दुनिया के प्रसिद्ध व्यंजनों की बात निकले और भारत का नाम ना आए ऐसा भला कैसे हो सकता है। भारत की बिरयानी सबसे मशहूर व्यंजन में से एक है। जिसे खुशबूदार मसाले, सब्जी और नॉन वेजिटेरियन के लिए मांस के साथ बनाया जाता है। यह भारतीयों के बीच काफी प्रसिद्ध है।

फलाफेल

इस लिस्ट में मिडिल ईस्ट का फलाफेल भी शामिल है जो खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है। इसे चने के आटे से तैयार किया जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News