Dream Astrology: क्या आपने सपने में देखा है काले वस्त्र पहने हुए इंसान, हो सकता है इस बात का इशारा

आज के आर्टिकल में हम आपको सपने में काले वस्त्र पहने हुए इंसान नजर आने का अर्थ बताएंगे। साथ ही आपको यह बताएंगे कि यह शुभ सपना है या फिर अशुभ सपना है?

Sanjucta Pandit
Published on -
Secret of Dreams

Dream Astrology : रात में अक्सर सोने के बाद लोग गहरी नींद में चले जाते हैं। इस दौरान वह दूसरी दुनिया की सैर कर रहे होते हैं, जहां वह तमाम तरह की चीज अपने सपने में होते हुए देखते हैं। कई बार वह सपने डरावने होते हैं, जो कई दिनों तक हमारा पीछा नहीं छोड़ते, तो कई बार कुछ सपने सुहावने होते हैं। इनके बारे में सोचकर काफी लंबे समय तक चेहरे पर मुस्कान बनी रहती है। लोग अक्सर सपने में खुद को उड़ते हुए, तैरते हुए, दौड़ते भागते हुए देखते हैं। जिसका वास्तविक जीवन से कोई तालुकात नहीं होता, लेकिन स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का महत्व बताया गया है। इसका भविष्य में होने वाली घटनाओं के साथ सीधा संबंध जोड़ा जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको सपने में काले वस्त्र पहने हुए इंसान नजर आने का अर्थ बताएंगे। साथ ही आपको यह बताएंगे कि यह शुभ सपना है या फिर अशुभ सपना है? आइए जानते हैं विस्तार से…

Dream Astrology: क्या आपने सपने में देखा है काले वस्त्र पहने हुए इंसान, हो सकता है इस बात का इशारा

कई बार हम रात में सोने से पहले कुछ डरावने फिल्म देख लेते हैं या फिर दादी या नानी से डरावनी कहानी सुन लेते हैं। जिस कारण एक तो जल्दी नींद नहीं आती और नींद आने के बाद सपने में भी डरावने डरावने चीज नजर आने लगती है। वहीं, अगर आपको काले रंग के कपड़े पहने हुए इंसान सपने में नजर आते हैं, तो यह सपना शास्त्र के अनुसार बेहद अशुभ सपना माना जाता है।

होता है ये संकेत

दरअसल, स्वप्न शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि यदि किसी व्यक्ति को सपने में काले रंग के पहने हुए कपड़े में कोई व्यक्ति या परछाई नजर आती है तो इसका मतलब है कि आपके आने वाले जीवन में बहुत बड़ी भी पता आने वाली है और भविष्य में आप किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसके अलावा बिजनेस में बड़ा नुकसान हो सकता है।

ऐसी डरावने सपने आते ही लोग भय से अचानक उठ जाते हैं। अगर आपको भी ऐसा सपना आया है, तो घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि अकालमंदी से काम लेते हुए अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें। इससे आप भविष्य में होने वाली घटनाओं को संभवत टाल सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News