Dream Astrology: सपने में आतिशबाजी करते हुए देखना, जानिए शुभ है या अशुभ?

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का वास्तविक जीवन के साथ सीधा कनेक्शन माना गया है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में आतिशबाजी का दिखाना शुभ है या अशुभ यह बताएंगे।

Dream Astrology : रात में सोने के बाद हर उम्र का व्यक्ति चाहे वो बच्चा हो या बूढ़ा गहरी नींद में दूसरी दुनिया की सैर कर रहा होता है, जिसे हम सपनों की दुनिया कहते हैं। अक्सर कई बार हम कुछ ऐसे इंटरेस्टिंग ड्रीम्स देख लेते हैं, जो उठने के बाद भी हमें याद रहता है। ऐसे में मन में यह उत्सुकता आती है कि इस सपने का अर्थ क्या हो सकता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का वास्तविक जीवन के साथ सीधा कनेक्शन माना गया है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में आतिशबाजी का दिखाना शुभ है या अशुभ यह बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Dream Astrology: सपने में आतिशबाजी करते हुए देखना, जानिए शुभ है या अशुभ?

जानिए शुभ है या अशुभ?

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने सपने में पटाखे उठाते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपको आपके जीवन में सफलता मिलेगी, जिससे सम्मान बढ़ेगा। समाज के लोग आपका नाम की चर्चा करेंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा।
  • वहीं, आसमान में फूटते हुए पटाखे देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार अत्यंत शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके जीवन से सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी और आपको मन मुताबिक सफलता हासिल होगी।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद को रोकेट छोड़ते हुए देखते हैं, तो यह बेहद शुभ सपना माना जाता है। दरअसल, इसका अर्थ है कि आप जिस भी कार्य में हाथ लगाएंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लोगों के बीच आपकी इज्जत भी बढ़ेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकेगा।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद को दुकान से पटाखा खरीदने हुए देखते हैं, तो यह काफी शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके जीवन से सारी विपदाएं खत्म होने वाली है, क्योंकि माता लक्ष्मी की आपपर विशेष कृपा बनेगी और जल्द ही आपकी किस्मत बदल सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News