सपने में आग की लपटे करती है इस बात की ओर इशारा, जानें क्या कहती है Dream Astrology

कुछ लोग इस पर विश्वास भी करते हैं और कुछ लोग नहीं भी करते हैं, लेकिन अगर अपने सपने में आग की लपटे अच्छी है, तो आज के आर्टिकल में हम आपको इसका मतलब बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -
Secret of Dreams

Dream Astrology : रात में सोने के बाद सपनों की दुनिया में सैर करना बेहद ही आम बात है। चाहे वह बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई सपना देखता है। इस दौरान वह तमाम तरह की चीज अपने सपने में होते हुए देखा है। कुछ सपने काफी सुहावना होते हैं, जो कई बार उन्हें हंसा देते हैं। तो कई बार कुछ सपने काफी डरावने होते हैं, जिस कारण बिस्तर पर उठकर बैठ जाते हैं और इसका भय उन्हें काफी लंबे समय तक भी सताता है। कुछ सपने तो ऐसे होते हैं जो सुबह होते के साथ इंसान भूल जाता है, तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जो काफी लंबे समय तक याद रहता है। हालांकि, इसका वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता, लेकिन फिर भी स्वप्न शास्त्र में इसे भविष्य में होने वाली घटनाओं का शुभ या अशुभ संकेत माना जाता है। कुछ लोग इस पर विश्वास भी करते हैं और कुछ लोग नहीं भी करते हैं, लेकिन अगर अपने सपने में आग की लपटे अच्छी है, तो आज के आर्टिकल में हम आपको इसका मतलब बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

सपने में आग की लपटे करती है इस बात की ओर इशारा, जानें क्या कहती है Dream Astrology

पढ़ें Dream Astrology

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर व्यक्ति सपने में ऊंची ऊंची आज की लपटे देखा है, तो इसे बिल्कुल भी शुभ सपना नहीं माना जाता। इस सपने का अर्थ होता है कि बहुत ही जल्द आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है। जिसके लिए आपको पहले से सावधान हो जाने की जरूरत है।
  • सपने में अगर आप मोमबत्ती देखते हैं या फिर हवन कुंड दिखाई देता है, तो स्वप्न शास्त्र में इसे काफी शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपका मन और दिमाग दोनों शांत रहेगा, जिस कारण आपका मन काम में लग पाएगा और आप किसी भी कार्य में आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
  • वहीं, यदि आप सपने में घर को जलता हुआ देखते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह काफी अशोक सपना माना जाता है। दरअसल, इसका अर्थ है कि आप मानसिक तौर पर बीमार हो चुके हैं और आप अपने जीवन में चल रही चीजों को लेकर काफी ज्यादा परेशान है। जिसका समाधान आप नहीं निकाल पा रहे, इसके लिए आप किसी मित्र या फिर बेहतरीन सलाहकार की राय ले सकते हैं।
  • इसके अलावा, अगर अपने सपने में जंगल में लगी हुई आग अच्छी है, तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार में कोई बड़ी समस्या आने वाली है। स्वप्न शास्त्र में इसे काफी अशुभ सपना माना जाता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News