मसाला चाय से लेकर दाल मखनी तक ये हैं भारत के 5 Famous Food, लाजवाब है इनका स्वाद

भारत एक बहुत ही खूबसूरत देश है। यहां कई सारे पर्यटक स्थल है और इसके अलावा यह देश अपने खान-पान के लिए भी प्रचलित है।

Famous Food

Famous Food: भारत विविधता से भरा हुआ एक खूबसूरत देश है। जो अपनी संस्कृति, परंपराओं और ऐतिहासिक विरासतों के चलते दुनिया भर में पहचाना जाता है। भारत में अलग-अलग संस्कृति और धर्म को मानने वाले लोग रहते हैं। इन सभी का रहन-सहन, पहनावा, खानपान एक दूसरे से अलग है लेकिन फिर भी अनेकता में एकता का माहौल यहां हर वक्त नजर आता है।

भारत जितना अपने इतिहास, संस्कृति, परंपरा और पर्यटक स्थलों के लिए पहचाना जाता है। उतनी ही इसकी पहचान स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी है। यहां हर राज्य के हर शहर में कोई ना कोई एक खास व्यंजन मिलता है। जो स्थानीय लोगों के बीच तो प्रसिद्ध है ही लेकिन बाहर से आने वाले पर्यटक भी इसे बहुत पसंद करते हैं। ऐसे कई पकवान है जो विदेशियों को भी बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। चलिए आपको कुछ व्यंजनों के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।