हिमाचल जाएं तो जरूर खाएं ये 7 Popular Food, लाजवाब है इनका स्वाद

हिमाचल भारत का सबसे खूबसूरत राज्य है। पर्यटन के हिसाब से यह जगह काफी फेमस है। चलिए आज आपके यहां के कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों से रूबरू करवाते हैं।

popular food

Popular Food Of Himachal: भारत अलग-अलग परंपराओं, संस्कृति, सभ्यता, मान्यता, रीति रिवाज, रहन-सहन और खान-पान से भरा हुआ देश है। यहां के हर राज्य की अपने अलग संस्कृति और खासियत है जो उसे खास बनाने का काम करती है। जब आप यहां एक राज्य से दूसरे राज्य जाएंगे तो आपको वहां का रहन-सहन, खान पान, बोलचाल, संस्कृति और नियम अलग नजर आएंगे। इतनी विविधताओं के बावजूद भी यहां का हर राज्य खूबसूरत है।

हिमाचल एक ऐसी जगह है जिसे अपनी सुंदरता की वजह से देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पहचाना जाता है। हिमाचल में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है जहां देसी और विदेशी दोनों ही पर्यटक पहुंचते हैं। चलिए आज हम आपको हिमाचल के कुछ पॉपुलर फूड्स के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।