Famous Market: सस्ते दामों में करना चाहते हैं जमकर शॉपिंग, बेस्ट है कानपुर का ये बाजार

खरीदारी के शौकीन अक्सर सस्ते और अच्छे बाजारों के बारे में जानकारी ढूंढते हैं। चलिए आज हम आपको उत्तर प्रदेश के कानपुर में मौजूद मार्केट के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Famous Market

Famous Market: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है जो सबसे ज्यादा अपने चमड़ा उद्योग के लिए पहचाना जाता है। पर्यटन के हिसाब से कहीं लोग यहां पहुंचते हैं और बाजारों में शॉपिंग करते हुए दिखाई देते हैं। शॉपिंग ऐसी चीज है जो महिला और पुरुष दोनों को पसंद होती है। सभी फैशन और ट्रेंड के साथ बने रहना पसंद करते हैं। कानपुर की बात करें तो यहां पर आपको स्ट्रीट शॉपिंग करने के कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे।

खरीदारी की शौकीनों का अक्सर ऐसी जगह की तलाश होती है जहां पर उन्हें एक ही जगह पर ढेर सारी वैरायटी मिल जाए। वैरायटी मिलने के साथ अगर इन चीजों के दाम भी कम हो तो फिर तो सोने पर सुहागा हो जाता है। चलिए आज हम आपको कानपुर के एक ऐसे स्ट्रीट मार्केट के बारे में बताते हैं जहां पर आपको एक से बढ़कर एक समान बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाएगा।

फेमस है परेड बाजार

हम कानपुर के जी मार्केट की बात कर रहे हैं उसे परेड मार्केट के नाम से पहचाना जाता है। यहां पर आपको ब्रांडेड चीज भी सस्ते दाम में मिल जाएगी। आप यहां से सस्ते से सस्ते फुटवियर और कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। महिलाओं को ज्वेलरी काफी पसंद होती है वह भी यहां पर आसानी से मिल जाएगी। अगर आप कानपुर में रहते हैं और आपने अब तक यहां से खरीदारी नहीं की है या फिर आप कानपुर घूमने के लिए जा रहे हैं तो आपको एक बार इस मार्केट में जरूर जाना चाहिए।

कहां है मार्केट

कानपुर का यह मार्केट मेन सिटी में है। कानपुर सेंट्रल से यहां से की दूरी 5 से 7 किलोमीटर की पड़ती है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन से आपके यहां आने के लिए ई रिक्शा, ऑटो या फिर पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिल जाएंगे। 20 या ₹30 में आप आसानी से यहां पर पहुंच सकते हैं लेकिन अगर ऑटो करेंगे तो किराया थोड़ा ज्यादा लग सकता है।

करें जमकर खरीदारी

कानपुर के इस मार्केट में आपको सबसे ज्यादा कपड़ों की वैरायटी देखने को मिलने वाली है। जिस तरह के दिल्ली के बाजारों में ढेर सारे कपड़े में से आपको अपने के कपड़े देखने पड़ते हैं। वैसे ही यहां पर भी आपको हैंगर में टंगे हुए कपड़े दिख जाएंगे। आप अपने हिसाब से मोलभाव कर उनकी खरीदी कर सकते हैं। अगर आपको ब्रांडेड कपड़े खरीदना है तो यहां पर आपको ब्रांडेड स्टोर भी मिल जाएंगे हालांकि कीमत आपको ब्रांड के हिसाब से ही देनी होगी। यहां का जो कलेक्शन होता है वह हमेशा अलग ही होता है और आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगा।

कब जाएं

अगर आप कानपुर के इस मार्केट से खरीदारी करना चाहते हैं तो आप यहां हफ्ते के सातों दिन में कभी भी जा सकते हैं। सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक इस मार्केट में दुकानें लगती हैं। दोपहर 3:00 से 5:00 के बीच यहां काफी भीड़ देखने को मिलती है। अगर आपको कपड़े खरीदने हैं तो 5 बजे के बाद आप यहां जा सकते हैं। अगर आप सस्ते दाम में खरीदी करना चाहते हैं तो जब भीड़ कम रहती है उसे टाइम जाना ज्यादा अच्छा होगा।

ये है खासियत

यहां पर बांग्लादेशी कपड़ों का कलेक्शन देखने को मिलता है। यहां एक मैदान है जहां बांग्लादेशी मार्केट लगता है आप चाहे तो यहां से शॉपिंग कर सकते हैं। यहां सबसे ज्यादा वेस्टर्न कपड़ों के विकल्प मिलते हैं। जींस, शर्ट, टी-शर्ट, टॉप के साथ आप यहां सलवार सूट और कुर्ती की खरीदारी भी कर सकते हैं। यह सब कुछ आपको बहुत ही किफायती कीमत में मिल जाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सत्य और सटीक होने का दावा नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News