दिल्ली से भी सस्ते हैं नोएडा के ये 3 बाजार, कम कीमत में खरीदें कपड़े से लेकर ज्वेलरी तक सब कुछ

हर व्यक्ति को घूमना फिरना और नई-नई चीजों की शॉपिंग करना पसंद होता है। अगर आप भी शॉपिंग के शौकीन हैं, तो हम आपको नोएडा के कुछ बाजारों के बारे में बताते हैं।

cheapest market

Cheapest Market: घूमना फिरना, अलग-अलग व्यंजन खाना और नई-नई चीजों के खरीदारी करना हर किसी को पसंद होता है। जब भी हमें टाइम मिलता है हम अपना पसंदीदा काम करने निकल पड़ते हैं। वह किसी जगह को एक्सप्लोर करना हो या फिर अपनी वॉर्डरोब में नया फैशनेबल कलेक्शन जोड़ना। सभी चाहते हैं कि वह हमेशा फैशन और स्टाइल में बने रहे और इसके लिए वह नई-नई और अलग-अलग चीजों के खरीदारी करते रहते हैं।

जब भी खरीदी करने की बात होती है, हर कोई तुरंत तैयार हो जाता है। हालांकि, खरीदी करने के लिए हर व्यक्ति का अपना बजट होता है। किसी को महंगा सामान भी महंगा नहीं लगता और कोई बिल्कुल बजट के अंदर खरीदारी करना चाहता है। अगर आप भी बजट में खरीदी करने की शौकीन है तो आपके दिमाग में दिल्ली के बाजारों का ख्याल जरूर आता होगा। आपको बता दें कि दिल्ली की तरह नोएडा में भी ऐसे मार्केट मौजूद है जहां आप एक से बढ़कर एक कपड़े सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। चलिए आज आपको इन बाजारों के बारे में बताते हैं।

नोएडा के सस्ते बाजार (Cheapest Market)

ब्रह्मपुत्र मार्केट

अगर आप फैशनेबल और स्टाइलिश कपड़े खरीदना चाहते हैं, तो सेक्टर 29 में मौजूद इस मार्केट में आपको जरूर जाना चाहिए। यह नोएडा के सबसे फेमस बाजारों में से एक है। त्योहारों के मौके पर यहां बहुत भीड़ देखने को मिलती है। छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक आपको यहां हर व्यक्ति के लिए सारी चीज सस्ते दामों में अच्छी क्वालिटी की मिल जाएगी।

जगत फार्म मार्केट

यह मार्केट ग्रेटर नोएडा में मौजूद है। यहां पर आप कॉस्मेटिक, ज्वेलरी, कपड़े, कुर्तियां बहुत ही सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। अगर आपको अपने कपड़ों पर डाई करवानी है, तो यहां पर इसकी सुविधा भी मिल जाती है। इस मार्केट में शॉपिंग करने के साथ आप साउथ इंडियन फूड का आनंद भी ले सकते हैं।

सुनहरी मार्केट

यह नोएडा के सेक्टर 18 के नजदीक मौजूद एक फेमस मार्केट है। अगर आपको वेडिंग फंक्शन या फेस्टिवल के हिसाब से खरीदारी करनी है तो यह बेस्ट जगह है। यहां पर आप कपड़ों के साथ ज्वेलरी की खरीदारी भी कर सकते हैं। यहां घरेलू सामान भी किफायती कीमतों में मिल जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News