दिल जीत लेंगे पंजाब के ये 5 Popular Food, एक बार खाने के बाद कभी नहीं भूलेंगे लाजवाब स्वाद

पंजाबियों का खाने के साथ कितना गहरा कनेक्शन है यह बात तो सभी जानते हैं। चलिए आज हम आपको पंजाब के कुछ फेमस फूड आइटम्स से रूबरू करवाते हैं।

popular food

Popular Food Of Punjab: भारत एक ऐसा देश है, जहां हर राज्य की अलग संस्कृति, रहन-सहन और खान-पान है। मध्य प्रदेश जहां अपने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थान के लिए पहचाना जाता है तो राजस्थान अपने रेगिस्तान की वजह से चर्चित है। गुजरात में कई सारे पर्यटन स्थल मौजूद है तो पंजाब एक ऐसी जगह है जो अपने स्वाद और बोली से किसी का भी दिल जीत लेती है।

पंजाब और वहां के लोग सबसे ज्यादा अपने खुश मिजाज अंदाज और दिलेरी के लिए पहचाने जाते हैं। पंजाब के लोग जितने अच्छे होते हैं वहां का खाना भी उतना ही अच्छा होता है। चलिए आज हम आपको यहां की कुछ फेमस स्ट्रीट स्टाइल रेसिपी से रूबरू करवाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।