Popular Food: ये 5 साउथ इंडियन डिशेज है दुनियाभर में मशहूर, विदेशियों की भी है पसंदीदा

भारत के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरह के स्वाद का खाना मिलता है। यह बेहतरीन स्वाद ना सिर्फ स्थानीय लोगों बल्कि आने वाले पर्यटकों को भी आकर्षित करता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Popular Food

Popular Food: भारत हमेशा से ही अपनी संस्कृति और परंपराओं के चलते दुनिया भर में पहचाना जाता रहा है। यहां का समृद्ध इतिहास लोगों को हमेशा आकर्षित करता है। यहां के हर राज्य की अलग-अलग बोली, रहन-सहन, भाषा और खानपान है। जब भी पर्यटक एक से दूसरी जगह घूमने जाते हैं तो वहां के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेना नहीं भूलते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ फेमस साउथ इंडियन फूड के बारे में बताते हैं।

सांभर वड़ा

सांभर वड़ा साउथ का एक प्रसिद्ध व्यंजन है जो मेदू वडा के नाम से भी पहचाना जाता है। गरमा गरम सांभर में डालकर जब यह वड़ा खाया जाता है तो बहुत ही टेस्टी लगता है। अधिकतर लोग नाश्ते के रूप में इसका सेवन करना पसंद करते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।