Unique Places: बहुत अजीब है दुनिया की ये 5 जगहें, यहां के नजारे देख आप हो जाएंगे हैरान

दुनिया में कई अनोखे और हैरान कर देने वाले स्थान मौजूद है। चलिए आज हम आपको कुछ अजीबोगरीब जगह के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Unique Places

Unique Places: जब भी हम फिल्मों की दुनिया देखते हैं तो उसमें दिखाई जाने वाली चीजें हमें हैरान कर देती है। खास तौर पर साइंस फिक्शन फिल्मों में जो दुनिया दिखाई जाती है उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि अगर असल में ऐसी दुनिया होती तो कितना अच्छा होता है। आपको बता दे कि यह दुनिया रहस्य से और हैरत कर देने वाली जगह से भरी हुई है। कुछ जगह तो ऐसी है जो बहुत खतरनाक है फिर भी लोग यहां जैसे-तैसे पहुंच ही जाते हैं।

घूमने करने के शौकीन तो वैसे भी ऐसी जगह की तलाश में रहते हैं जहां पर उन्हें नया एक्सपीरियंस करने को मिल सके। आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जो बहुत ही अजीबोगरीब है। इनके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। चालिए इनके बारे में जानते हैं।

सिवा ओएसिस

यह खूबसूरत सी और हैरान कर देने वाली जगह इजिप्ट में मौजूद है। अगर आप तैरना नहीं जानते हैं तो समझिए यह जगह आपके लिए बनी है। यहां पर दूर तक पहले रेगिस्तान में बहुत सारे कुंड मौजूद है। दरअसल ये झील की तरह है। यहां हैरान कर देने वाली बात यह है कि अगर व्यक्ति चाहे तो भी यहां पर डूब नहीं सकता। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां नमक की मात्रा बहुत ज्यादा होती है। ऐसा कहा जाता है कि इससे कई तरह की बीमारियां ठीक होती है।

ग्लास पेबल बीच

यह जगह यूएसए में मौजूद है जो अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाती है। जब आप इस बीच पर जाएंगे तो आपको कई सारे रंग-बिरंगे और चमकीले पत्थर देखने को मिलेंगे। यह पत्थर देखने में दूसरी दुनिया के लगते हैं। इनकी खूबसूरती का दीदार करने के लिए हर साल लाखों लोग यहां पर पहुंचते हैं।

फिंगल केव

स्कॉटलैंड की यह जगह बहुत ही खूबसूरत है। यह एक हैरतअंगेज गुफा है, जिसके रहस्यों से आज तक वैज्ञानिक भी पर्दा नहीं उठा सके हैं। ऐसा कहा जाता है कि यह गुफा लावा की वजह से इस तरह के शेप में आई है। समुद्र की लहरें जब इससे टकराती है तो बहुत ही मनमोहक आवाज निकलती है। यह जगह दिल को शांति देने वाली है।

क्राउली लेक कॉलम

कैलिफोर्निया में मौजूद ये जगह जब आप देखेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि इसे इंसानों ने बनाया है। लेकिन इसे इंसानों ने नहीं बल्कि प्रकृति ने निर्मित किया है। यह बिल्कुल सटीक नजर आता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि यह ज्वालामुखी की राख से कई सालों पहले निर्मित हुआ है।

सिगीरिया रॉक

इस रॉक को देखने के लिए आपको श्रीलंका जाना पड़ेगा। यह बहुत बड़ी चट्टान है जो देखने में काफी डरावनी और हैरान कर देने वाली लगती है। ये श्रीलंका में मौजूद है। इसके बारे में कहा जाता है कि यहां पर रावण का किला हुआ करता था। यहां पर महल होने के अवशेष भी मिले हैं और इस टूरिस्ट प्लेस पर हर साल कई लोग पहुंचते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News