Best Food: दिल जीत लेंगे ताजनगरी आगरा के ये स्वादिष्ट फूड आइटम्स, एक बार जरूर करें ट्राई

ताज नगरी आगरा को अपने ऐतिहासिक स्थलों के कारण पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में बताते हैं।

best food

Best Food Of Agra: आगरा उत्तर प्रदेश का एक ऐसा शहर है जिसे सबसे ज्यादा अपने ताजमहल के लिए पहचाना जाता है। इस जगह को मुगल सम्राट अकबर ने अपनी राजधानी बनाया था। मुगल सम्राट के शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में यहां पर सफेद संगमरमर की इमारत का निर्माण करवाया था जिसे हम सभी ताजमहल के नाम से पहचानते हैं।

आगरा में ताजमहल के अलावा कई ऐतिहासिक स्थल देखने लायक है। इन जगहों पर हमेशा पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। पर्यटक स्थलों के साथ-साथ आगरा को बेहतरीन स्वाद के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ ऐसे फूड आइटम्स के बारे में बताते हैं जो दुनिया भर में मशहूर है और लोग बड़े ही चाव से इन्हें खाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।