सपने में पूजा संबंधित चीजें दिखाई देने का होता है ये मतलब, पढ़ें Dream Astrology

स्वप्न शास्त्र में सपनों को किस्मत के साथ सीधा कनेक्शन माना गया है। इसके अनुसार सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का भविष्य से जुड़ा संकेत माना जाता है।

Sanjucta Pandit
Published on -
Secret of Dreams

Dream Astrology : रात में सोने के बाद अक्सर हम सभी सपनों की दुनिया में खो जाते हैं। इसपर हमारा कोई अधिकार नहीं रहता। दिमाग में चल रही चीजों का कई बार सपनों में भी प्रभाव देखने को मिलता है, लेकिन अधिकतर सपने ऐसे होते हैं जिनके सिर-पैर नहीं होते। कुछ सपने इतने ज्यादा डरावने होते है कि लोग डर के मारे लोग उठकर बैठ जाते हैं, तो वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जोकि काफी सुहावने होते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो सुबह उठने के साथ इंसान भूल जाता है, तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जो काफी लंबे समय तक याद रह जाते हैं। हालांकि, सपनों का वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता लेकिन स्वप्न शास्त्र में सपनों को किस्मत के साथ सीधा कनेक्शन माना गया है। इसके अनुसार सपने में दिखाई देने वाली हर एक चीज का भविष्य से जुड़ा संकेत माना जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको पूजा संबंधित चीजे सपनों में दिखाई देने का मतलब बताएंगे।

Dream Science

पढ़ें Dream Astrology

  • अगर आपको सपने में पीला अक्षत दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है बहुत ही जल्द आपको सभी क्षेत्रों में सफलता मिलने वाली है। यह काफी शुभ सपना माना जाता है। यह आपकी तरक्की के मार्ग खोलने के संकेत माने जाते हैं।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में जलती हुई अगरबत्ती दिखाई देती है या फिर अगरबत्ती जलाते हुए आप खुद को देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। दरअसल, यह दुर्घटना से जुड़ा संकेत होता है इसलिए आपको बहुत सचेत रहने की जरूरत है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में जली हुई अगरबत्ती देखते हैं तो इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके घर में धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होने वाला है। जिस कारण आपकी व्यस्तता काफी ज्यादा बढ़ जाएगी और आर्थिक रूप से भी बोझ बढ़ेगा इसलिए सचेत रहने की जरूरत है।
  • अगर आपको सपने में मंदिर का घंटा बजाने की आवाज सुनाई देती है, तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। इससे आपको सावधान रहने की जरूरत है। दरअसल, भविष्य में होने वाली चोरी, डकैती से जुड़ी मानी जाती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News