World Expensive Pizza: ये है दुनिया का सबसे महंगा पिज्जा, कीमत इतनी कि आ जाएगी लग्जरी कार

Sanjucta Pandit
Published on -
Pizza Recipe In Hindi

World Expensive Pizza : बच्चे हो, बड़े हो या बूढ़े पिज्जा तो सबका पसंदीदा फास्ट फूड बन चुका है। जब अपने ऑफिस या फिर घर में खाना पकाने का मन ना हो तो आप आसानी से बनाकर खा सकते हैं। पिज्जा की कीमत आम तौर पर उचित होती है, हममें से अधिकांश लोग उन पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करते लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ पिज्जाएँ होती हैं जिनकी कीमत बहुत अधिक होती है और दुनिया में सबसे कीमती पिज्जा 9.5 लाख रुपये का है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इस पिज्जा के बारे में विस्तार से बताते हैं…

इस देश में मिलता है सबसे महंगा पिज्जा

पिज्जा का संबंध इटली से है और यह इटली में अविश्वसनीय रूप से महंगा मिलता होगा। इटली को पिज्जा की जन्मभूमि माना जाता है और यहां परंपरागत रूप से पिज्जा तैयार की जाती है जिसमें उच्च गुणवत्ता के सामग्री का उपयोग होता है। इटली में पिज्जा को विशेष महत्व दिया जाता है और वहां की संस्कृति में इसकी महत्ता अनुमान से भी अधिक है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।