Dream Astrology: सपने में नजर आती है ये चीजें, दुखों के अंत का होता है संकेत

आज के आर्टिकल में हम आपको उन सपनों के बारे में बताएंगे, जिनके दिखाई देने का अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके जीवन से दुख खत्म होने वाले हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : रात में सोते वक्त सपना देखना स्वाभाविक है। यह एक ऐसी कल्पना की दुनिया होती है, जहां लोग गहरी नींद में सोने के बाद चले जाते हैं। वैसे तो लोग सपने में बहुत ही अजीबोगरीब सपने देखते हैं। कभी वह खुद को आसमान में उड़ते हुए देखते हैं, तो कभी पानी में खुद को तैरते हुए देखते हैं, तो कभी दौड़ते भागते हुए देखते हैं, तो कभी कुछ अन्य एक्टिविटीज करते हुए देखते हैं। कुछ सपने बेहद खुशनुमा होते हैं, तो कुछ सपने काफी डरावने भी होते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो सुबह होते के साथ इंसान भूल जाता है, तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जो काफी लंबे समय तक याद रह जाते हैं। लोग कहते हैं सपना है, जागते ही टूट जाएगा लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नजर आने वाली हर एक चीज का अर्थ होता है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, सपनों का किस्मत के साथ सीधा कनेक्शन माना गया है। दरअसल, यह भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत माना जाता है। जिसका अर्थ है कि आपको पहले से ही हर चीज के लिए सावधान हो जाना चाहिए। कुछ सपनों का अर्थ शुभ होता है, तो कुछ सपने अशुभ भी माने जाते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन सपनों के बारे में बताएंगे, जिनके दिखाई देने का अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके जीवन से दुख खत्म होने वाले हैं।

Dream Astrology: सपने में नजर आती है ये चीजें, दुखों के अंत का होता है संकेत

जानें क्या कहती है Dream Astrology

  • अगर आप सपने में पानी का झरना गिरते हुए देखते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना काफी शुभ माना गया है। जिसका अर्थ है कि बहुत जल्द आपके जीवन में चल रही समस्याएं खत्म हो जाएगी और माता लक्ष्मी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, जिससे आप मानसिक रूप से भी स्वस्थ हो पाएंगे।
  • सपने में अगर आपने साफ, सुंदर और सफेद झरना देखा है, तो इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके जीवन में सुख और शांति आने वाली है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस सपने का अर्थ है कि दुखों का अंत होने वाला है। जीवन में नए अध्याय शुरू हो जाएंगे जोकि थोड़े चुनौती भरे अवश्य रहेंगे, लेकिन नियमित प्रयास से सब कुछ हासिल किया जा सकता है। इसलिए पहले से ही सावधान भी रहे।
  • वहीं, अगर अपने सपने में गर्म पानी का झरना या गंदे पानी का झरना देखा है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बेहद अशुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके घर से खुशहाली जाने वाली है। यह भी हो सकता है कोई अप्रिय घटना घटे, जिससे परिवार में दुख का माहौल बना रहेगा और घर की शांति भंग हो सकती है।
  • सपने में अगर आप खुद को पक्षी की तरह उड़ते हुए देख रहे हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह काफी अच्छा शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि भविष्य में बहुत ही जल्द आपके हर कार्य में सफलता मिलने वाली है। कैरियर बिजनेस में तरक्की होने से समाज में मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, जिससे मन प्रसन्न होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News