बच्चों को बुरी नजर से बचता है कमर में बंधा काला धागा, ये समस्याएं भी होती है दूर

Astro Tips

Astro Tips : आपने अब तक कई सारे बच्चों के हाथ पैर में काला धागा बांधा हुआ देखा होगा। काला धागा बच्चों को बुरी नजर से बचाने में मदद करता है। कई लोगों का ऐसा मानना होता है, लेकिन इसके पीछे कितनी सच्चाई होती है वह अधिकतर लोग नहीं जानते। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बच्चों की कमर में काला रंग का धागा अगर बांधा जाता है तो उसे क्या होता है और ज्योतिष इसके बारे में क्या कहते हैं। चलिए जानते हैं विस्तार से –

बुरी नजर से बचाता है काला धागा

काले रंग का धागा बच्चों को बुरी नजर से बचाने में मदद करता है। इसी वजह से अधिकतर पेरेंट्स अपने बच्चों के गले पर हाथ और कमर में काला धागा और उसमें ताबीज लगाकर बांधते हैं, ताकि उन्हें नजर ना लगे और वह हमेशा स्वस्थ मस्त रहे। इसके अलावा ज्योतिषों का मानना है कि काला धागा बच्चों को बढ़ने से वह नकारात्मक ऊर्जा से दूर रहते हैं। उनमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

ज्योतिषों के मुताबिक काला धागा बांधने के लाभ

  • कहा जाता है कि बच्चों की कमर में अगर काला धागा बांधा जाता है तो वह बुरी नजर से तो बचते ही हैं। साथ ही एक्टिव भी रहते हैं और बच्चे खुश भी नजर आते हैं।
  • इतना ही नहीं बच्चे कभी भी बीमार नहीं होते हैं। क्योंकि काले धागे का असर सीधा बच्चों की सेहत पर पड़ता है। वह बीमार नहीं होते साथ ही परेशान भी नहीं करते हैं और हमेशा हंसते रहते हैं।
  • कहा जाता है कि छोटे बच्चों को बुरी शक्तियों जल्द प्रभावित कर लेती है। इस वजह से उनके कमर में हमेशा काला धागा बंद कर रखा जाना चाहिए।
  • काला धागा बच्चों को काले जादू से भी बचाए रखने में मदद करता है। साथ ही यह रंग शनि ग्रह का रंग होता है जो बच्चों में ऊर्जा प्रदान करता है और उनके गुस्से को कंट्रोल रखने में मदद करता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News