Personality Test: पसंदीदा स्वाद खोलेगा व्यक्तित्व से जुड़े राज, जानें यहां

Personality Test

Personality Test Through Taste: खाना-पीना हर इंसान की जरूरत की चीजों में सबसे ज्यादा अहम चीज है, जिसके बिना रह पाना नामुमकिन है। लेकिन अगर आपको यह कहा जाए कि हमारे जीवन के इस सबसे जरूरी संसाधन के जरिए आपके व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है, तो कोई भी एक बार जरूर चौंक जाएगा।

बता दें कि यह कोई चोकने वाली बात नहीं है बल्कि यह सच है कि आपके पसंदीदा स्वाद के मुताबिक आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत सी बातें पता लगाई जा सकती है। चलिए आज हम आपको इसी बारे में बताते हैं।

जानें कैसी है आपकी पर्सनालिटी

मीठा खाने वाले लोग

जो लोग खाने में मीठा पसंद करते हैं वह स्वभाव से भी मीठे होते हैं यानी दूसरों के प्रति मिलनसार और सहानुभूति की भावना इनके अंदर ज्यादा होती है। यह लोग सामाजिक मेल मिलाप पसंद करते हैं और इन्हें घूमना फिरना अच्छा लगता है। धार्मिक कार्यों के प्रति इनकी रूचि निस्वार्थ भाव की होती है और यह वफादार भी रहते हैं।

खट्टा खाने वाले व्यक्ति

जिन लोगों को खट्टा खाना पसंद होता है, वह आसानी से किसी चीज से इंप्रेस नहीं होते और कभी-कभी ज्यादा आलोचनात्मक रवैया अपना लेते हैं। इन्हें किसी भी बात की चिंता जल्द सताने लगती है और यह ओवरथिंक यानी ज्यादा सोचते हैं। कई मामलों में खट्टा अधिक खाने वाले लोगों को असामाजिक व्यवहार से भी जोड़ा जाता है।

नमकीन के शौकीन

कुछ लोगों को मीठे और खट्टे को छोड़ नमकीन ज्यादा पसंद होता है। ऐसे लोग किसी भी बात से जल्दी परेशान हो जाते हैं और काम या फिर ट्रैफिक जैसी छोटी मोटी चीजें भी इन्हें परेशान कर देती हैं। नमकीन पसंद करने वाले लोग आसानी से गुस्सा नहीं होते हैं और बेफिक्र रहना पसंद करते हैं। इन्हें सुपरटेस्टर भी कहा जाता है क्योंकि यह वही लोग होते हैं जिनके पास स्वाद कलिकाएं ज्यादा होती है।

कड़वा पसंद करने वाले

कड़वा एक ऐसा टेस्ट होता है जो सबसे कम लोगों के बीच पसंद किया जाता है। अब भला करेला जैसी चीज खाना किसे पसंद होती है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें यह चीजें बहुत पसंद आती है और वह इन्हीं से अपने दिन की शुरुआत करते हैं। कई अध्ययनों के मुताबिक अगर आप कड़वे खाद्य पदार्थ हो बड़े ही आनंद के साथ खाना पीना पसंद करते हैं तो यह पर मादक और असामाजिक व्यवहार प्रदर्शित करता है।

कड़वा पसंद करने वाले लोगों किराए की बात की जाए तो वह इधर-उधर नहीं भटकते हैं वह अपने पथ पर डटे रहते हैं। इन लोगों को क्षण भर के लिए भावनात्मक और दूसरे पल में गुस्सा होते हुए देखा जाता है।

मसालेदार खाने वाले

मसालेदार भोजन लगभग हर व्यक्ति को पसंद होता है। इसका सीधा संबंध रोमांच और जोखिम से जुड़ा हुआ है। ऐसे लोग एडवेंचर की तलाश में रहते हैं और जोखिम उठाने से डरते नहीं है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News