General Knowledge: क्या सूचना देने पर भी सीबीआई देती हैं इनाम? जानें क्या है इस बात का सच

General Knowledge: सीबीआई (CBI), भारतीय केंद्रीय ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, को लेकर कई लोगों के मन में कई तरह के प्रश्न उठते है। दरअसल लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या यह जांच एजेंसी सूचना देने वालों को नकद इनाम देती है। यदि आपके मन में भी ऐसा ही सवाल उठता हैं तो हम इस खबर में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं

Rishabh Namdev
Published on -

General Knowledge: सीबीआई को लेकर लोगों के मन में सबसे सुरक्षित क्रिमिनल जांच की इमेज है। वहीं आपको बता दें कि इस एजेंसी की कन्विक्शन रेट भी उत्कृष्ट है, जिसमें वह दुनिया की टॉप एजेंसियों में शुमार की जाती है। सीबीआई के निष्पक्ष काम के चलते इसपर देश के लोगों को सबसे ज्यादा भरोसा हैं।

लेकिन कई लोगों के मन ने सीबीआई को लेकर कई तरह के प्रश्न होते हैं जिनमें से खास तौर पर एक प्रश्न सभी के मन में आता है कि क्या सीबीआई सूचना देने वालों को नकद इनाम देती है। वही इसका सच क्या इसपर हम आज इस खबर में बात करने वाले हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।