क्या आपका स्मार्टफोन भी होता है हैंग? तो करें ये आसान उपाय

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। अक्सर देखा जाता है कि नया मोबाइल आने पर तो कई महीनों तक काफी स्मूथ चलता है, लेकिन कुछ वक्त के बाद ही आपका स्मार्टफोन यदि बार-बार हैंग करने लगे तो आपको परेशानी होने लगती है। स्मार्टफोन के हैंग होने के कारण आपके कई कामों में देरी भी होती है और आपको बहुत ज्यादा इरिटेशन भी महसूस होता है। आजकल स्मार्टफोन लोगों की जिंदगी का एक एहम हिस्सा बन चुका है। भले ही इंसान अपना जरूरी काम भूल जाए लेकिन दिन में एक बार अपने स्मार्टफोन को चेक करना नहीं भुलता। यदि आपका मोबाइल फोन बार-बार हैंग होता है तो यह खबर आपके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि आप अपने मोबाइल फोन को हैंग होने से कैसे बचाएं या फिर उसे कैसे ठीक कर सकते हैं। ‌

यह भी पढ़े… Government Job: रक्षा मंत्रालय में निकली भर्ती, कुल वैकेंसी 24, जाने डीटेल

स्मार्ट फोन हैंग करने के पीछे सबसे बड़ी वजह आप खुद होते हैं। यदि आप अपने स्मार्टफोन का कैशे फाइल समय-समय क्लीन नहीं कर रहे, तो यह आपके स्मार्टफोन को हैंग कर सकता है। क्योंकि यह फाइल आपके स्मार्टफोन के स्टोरेज को भरता है, जिससे आपके स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है। यदि आप अपने स्मार्टफोन के अपडेट को इग्नोर कर रहे हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है जो आपके स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को खराब कर सकती है और आपका फोन बार-बार हैंग करता है इसलिए अपने स्मार्टफोन को हमेशा अपडेट करते रहे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"