Japanese Water Therapy : खूबसूरत त्वचा के लिए अपनाएं जापान की ये खास वॉटर थेरेपी, मिलेंगे गजब के फायदे

Japanese Water Therapy

Japanese Water Therapy : जापान के लोग बेहद खूबसूरत और स्वस्थ होते हैं। इसके पीछे उनकी खास वॉटर थेरेपी है। वह जीवन में उस वॉटर थेरेपी को अपना कर स्वास्थ्य को संतुलित और नियंत्रित बना कर रखते हैं। वह जो खास थेरेपी करते हैं वह उनके शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है। इसी की मदद से वह अपनी सुंदरता को बरकार रखते हैं। अगर आप भी जापान के लोगों की तरह सुंदरता पाना चाहते हैं और खुद को संतुलित और नियंत्रित बनाए रखना चाहते हैं तो जापान की इस वॉटर थेरेपी का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं क्या है इसकी खासियत –

ये है वो खास Japanese Water Therapy

जापान के लोग अपने शरीर और त्वचा की देखभाल के लिए रोजाना सुबह उठने के बाद करीब 4 से 6 गिलास पानी पीना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं वह पानी के टेंपरेचर को भी मेंटेन करके रखते हैं। सुबह खाली पेट वह गुनगुना पानी पीना पसंद करते हैं और ठंडा पानी पीने से बचते हैं। इतना ही नहीं पानी का सेवन करने के बाद ही वह ब्रश नहीं करते हैं। जापान के लोगों का मानना होता है कि पानी पीने के 45 मिनट तक किसी भी चीज को खाना या पीना नहीं चाहिए। ये अच्छा नहीं माना जाता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।