General Knowledge: क्या आप जानते हैं शरीर के कौन से हिस्से में नहीं होता है खून? पढ़ें यह खबर

General Knowledge: हमारे शरीर में खून की कमी होने से कई समस्याएं हो सकती हैं। इसी लिए शरीर में सही मात्रा में खून का होना जरूरी होता हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि हमारे शरीर में एक ऐसा भी अंग है जिसे खून की जरूरत नहीं होती हैं। यदि नहीं जानते तो यह खबर आपके बेहद काम की हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

General Knowledge: किसी भी व्यक्ति का शरीर स्वस्थ होना उसके लिए जरूरी होता है। वहीं यदि स्वस्थ शरीर की बात की जाए तो सबसे पहले दिमाग में यही सवाल आता है कि क्या शरीर में सही मात्रा में खून उपलब्ध है? क्योंकि खून शरीर के सभी अंगो के लिए सबसे जरूरी होता हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि शरीर में एक ऐसा अंग है जिसमें खून नहीं होता? इस अंग की विशेषता यह है कि यह बिना खून के काम करता है और इसका महत्व भी बहुत अधिक है। यदि आपको भी यह नहीं पता है तो इस खबर में जान लीजिए।

किस जगह नहीं होता है खून?

दरअसल हमारे शरीर में एक ऐसा अंग होता है जिसमें खून नहीं पहुंचता है – वो है कॉर्निया। जानकारी दे दें कि यह आंखों की परत होती है जो हमे देखने में मदद करती है। जानकारी के अनुसार यहां कोई ब्लड वेसल्स नहीं होतीं, बल्कि नसों का जाल होता है जो दृश्य को आंखों तक पहुंचाता है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।