मालदीव में है हनीमून मनाने का प्लान, बैग में रखना न भूलें ये आठ चीजें

अगर आपने भी अपना हनीमून किसी बीच लोकेशन पर ही प्लान किया है और, तैयारियां सिर्फ और सिर्फ हर दिन के कपड़े और स्टाइल तक सीमित हैं तो जान लीजिए कि इतना काफी नहीं।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। शादी के बाद अगर किसी चीज के सबसे ज्यादा प्लान्स होते हैं तो वो हैं हनीमून। ये किस जगह होगा, कैसा होगा- ये तमाम सवाल तब तक मन में रहते हैं जब तक सब कुछ तय नहीं हो जाता। इन दिनों मालदीव या कोई और समंदर का किनारा न्यूली वेड्स का फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन है। अगर आपने भी अपना हनीमून किसी बीच लोकेशन पर ही प्लान किया है और, तैयारियां सिर्फ और सिर्फ हर दिन के कपड़े और स्टाइल तक सीमित हैं तो जान लीजिए कि इतना काफी नहीं। अगर बीच लोकेशन पर सुकून के दिन बिताने हैं तो कुछ और चीजें हैं जिन्हें याद से रख लेना जरूरी है। क्या हैं वो चीजें चलिए जानते है…

ज्यादा सामान न रखें
कहीं फुर्सत के कुछ पल बिताने हों तो वहां इन्जॉय करने से ज्यादा ध्यान कपड़ों पर रहता है लेकिन बीच पर छुट्टी बिताना हो तो भारी भरकम कपड़े रखने का फैसला गलत साबिद हो सकता है। बीच पर ऐसे कपड़ें रखें जो हल्के फुल्के हों,ऐसे कपड़े कम जगह में सेट भी हो जाते हैं और आपके बीच लुक को कुछ ज्यादा ही स्टाइलिश दिखाते है।

सनस्क्रीन
हनीमून पर खूबसूरत दिखने के लिए हो सकता है आप ढेर सारा सामान रख रहे हों , पर ध्यान रहे सारे सामान में सनस्क्रीन रखना ना भूलें। दरअसल बीच के खुले एरिया में धूप का अहसास भी ज्यादा ही होता है। समुद्र के पानी टकराती सूरज की किरणें भी कुछ ज्यादा ही गर्मी देती हैं। इसकी वजह से टैनिंग के आसार भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में सनस्क्रीन ही इस मुश्किल का हल है।

वॉटरप्रूफ बैग
अपने साथ ऐसा वॉटरप्रूफ बैग जरूर रखें जो कैरी करने में आसान हो। बीच पर या पानी में मस्ती करने का मन हो तो अपने सामान को पूरी सेफ्टी के साथ उस वॉटरप्रूफ बैग के हवाले करें ताकि, वो गुमे भी न हो और इधर-उधर कहीं रखने की नौबत न आए।

सारॉन्ग रखें साथ
किसी ऐसे बीच को चुना है जो हनीमून के लिए ही फेमस है तो सारॉन्ग जरूर साथ रखें। ये ऐसा कपड़ा होता है जिसे नेक क्रॉस करके पहना जाता है या रैप राउंड की तरह भी पहना जा सकता है। ये आपके बिकनी लुक को थोड़ा ज्यादा स्टाइलिश बनाएगा।

फुटवियर पर ध्यान दें
बीच की रेत पर आप किस तरह के फुटवियर पहन सकते हैं ये समझ लेना भी जरूरी है। यहां हील्स, स्पोर्ट शूज जैसे फुटवियर पहनकर चलना आसान नहीं होगा। अच्छा होगा आप क्रोक्स या फ्लिप फ्लॉप को चुने।

सन ग्लासेज और हैट
समंदर की रेत पर पड़ रही धूप सेंकने का सबसे अच्छा स्टाइल ये है कि आंखों पर शानदार चश्मा सजा हो, और इसी रेत पर घूमते हुए एक खूबसूरत सी हैट सिर पर सजी हो, इसलिए इन्हें भी साथ रखना न भूलें , ये आपके बीच लुक को और भी शानदार बना देगी।