Health: बदलते मौसम में बदले आदत भी, हमेशा फिट रहने के लिए अपनाएं ये आदतें

Health: बदलते मौसम में फिट रहने के लिए आपको अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने होंगे। इन आदतों और युक्तियों को अपनाकर आप बदलते मौसम में फिट और स्वस्थ रह सकते हैं।

health

Health: मौसम बदलने के साथ-साथ हमारे शरीर में भी बदलाव आते हैं। बदलते तापमान, आर्द्रता और वातावरण में बदलाव के कारण हमारी त्वचा, बाल, पाचन तंत्र और प्रतिरक्षा प्रणाली प्रभावित होती है। इस समय फिट रहने के लिए हमें अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होती है।

ये 7 आदतें बदलते मौसम में फिट रहने में करेंगी मदद

1. मौसमी फल और सब्जियां खाएं

मौसमी फल और सब्जियां पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं जो बदलते मौसम में आपके शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। फल और सब्जियां विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं और आपको बीमारियों से बचाते हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।