Honeymoon Destination: क्या आप भी भीड़भाड़ से दूर अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं सुकून के पल, ये जगह रहेंगी बेस्ट

Honeymoon Destination: मई महीने में हनीमून के लिए भारत में कई बेहतरीन डेस्टिनेशन हैं। मौसम सुहावना होता है, भीड़ कम होती है, और रोमांटिक एक्टिविटीज़ के लिए ढेर सारे विकल्प होते हैं।

honeymoon

Honeymoon Destination: शादी के बाद हर कपल के लिए सबसे ज्यादा जो पल खास होता है वह होता है हनीमून। यह एक ऐसा समय होता है जब कपल एक दूसरे को और अच्छे से समझने की कोशिश करते हैं। अगर आप भी भीड़भाड़ से दूर और शादी के बाद कुछ पल सुकून के बिताना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक से बढ़कर एक ऐसी खास जगह है लेकर आए हैं जहां आप गर्मियों के मौसम में आसानी से घूम सकते हैं और अपने हनीमून को यादगार बन सके। यह जगह न सिर्फ अच्छी है बल्कि बजट फ्रेंडली भी है, तो चलिए जान लेते हैं कि यह कौन-कौन सी जगह है।

गर्मी में हनीमून के लिए कौन सी जगह है बेस्ट

डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश की हसीन वादियों में हनीमून मनाने की बात आती है, तो अक्सर लोग शिमला, धर्मशाला या मनाली जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों का रुख करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप मई की गर्मी से दूर, शांत और रोमांटिक हनीमून मनाना चाहते हैं, तो डलहौज़ी आपके लिए एकदम सही जगह हो सकती है? डलहौजी हिमाचल प्रदेश में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता, शांत वातावरण और औपनिवेशिक वास्तुकला के लिए जाना जाता है। यह ब्रिटिश अधिकारियों के लिए एक लोकप्रिय हिल स्टेशन था, जो गर्मियों की गर्मी से बचने के लिए यहां आते थे। आज, डलहौजी पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। यहां कई गतिविधियां और आकर्षण हैं, जिनमें शामिल हैं:


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।