Top Hills Stations: गर्मी में शांत वातावरण और प्राकृतिक खूबसूरती का लेना चाहते हैं आनंद, तो ये 5 हिल्स स्टेशन रहेंगे बेस्ट

Top Hills Stations: अप्रैल में इन हिल स्टेशनों में मौसम सुहावना होता है। यहां दिन में गर्मी नहीं होती है और रात में ठंडी हवाएं चलती हैं। इन हिल स्टेशनों में जाने के लिए आप ट्रेन, बस या कार से जा सकते हैं।यहां ठहरने के लिए कई होटल और गेस्ट हाउस हैं। अप्रैल में इन हिल स्टेशनों में पर्यटकों की भीड़ कम होती है, इसलिए आप यहां शांति का आनंद ले सकते हैं।

hills station

Top Hills Stations: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में लोग घूमने फिरने के लिए ठंडी और शांत जगह की तलाश करते हैं। अगर आप अप्रैल या मई में घूमने के लिए एक शानदार जगह की तलाश कर रहे हैं, तो ये हिल स्टेशन आपके लिए एकदम सही हैं। अगर आप भी घूमने जाने के प्राकृतिक सुंदरता और शांत जगह खोज रहे हैं तो ऐसे में दक्षिण भारत के कुछ हिल स्टेशन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं। अप्रैल और मई में घूमने जाने के लिए यह पांचों हिल स्टेशन बहुत ही खास है। यहां जाकर आप अपने हर पल को बहुत यादगार बना सकते हैं और प्राकृतिक सुंदरता, ऐतिहासिक इमारतें, स्थलों और सांस्कृतिक विविधता का आनंद ले सकते हैं।

अप्रैल और मई में घूमने जाने के लिए कौन से हिल स्टेशन रहेंगे बेस्ट

ऊटी

अगर आप अप्रैल में घूमने के लिए एक शानदार हिल स्टेशन की तलाश कर रहे हैं, तो ऊटी आपके लिए एकदम सही जगह है। नीलगिरी पहाड़ियों में स्थित ऊटी, तमिलनाडु में सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप सुंदर झीलों, हरी-भरी वादियों और ऊंचे पहाड़ों का आनंद ले सकते हैं। ऊटी को “हिल स्टेशनों की रानी” के रूप में भी जाना जाता है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता, सुखद मौसम और औपनिवेशिक वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है। ऊटी की खूबसूरती पर्यटकों को साल भर अपनी ओर खींचती है। हालांकि, अप्रैल यहाँ घूमने का एक आदर्श समय है क्योंकि मौसम बहुत सुहावना होता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।