Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर 4 शुभ योगों का हो रहा निर्माण, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

आज के आर्टिकल में हम आपको उस दिन निर्माण होने वाले उन शुभ योगों के बारे में बताएंगे। साथ ही इस दिन किन तीन राशियों की सोई हुई किस्मत चमकने वाली है यह भी बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से...

Ganga Dussehra 2024 : गंगा नदी हिंदू धर्म में पवित्रता और मोक्ष का प्रतीक मानी जाती है। इसलिए गंगा दशहरा का त्योहार गंगा मां को समर्पित होता है। इस दौरान जातकों द्वारा उन्हें प्रसन्न करने का प्रयास किया जाता है। बता दें कि गंगा दशहरा के दिन लोग गंगा नदी में स्नान करते हैं। नदी किनारे आरती और पूजा करते हैं। इसके अलावा, इस दिन लोग दान-धर्म का पालन करते हैं और गंगा नदी के किनारे पर भोजन का वितरण करते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाता है जोकि इस साल 16 जून को मनाया जाएगा। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उस दिन निर्माण होने वाले उन शुभ योगों के बारे में बताएंगे। साथ ही इस दिन किन तीन राशियों की सोई हुई किस्मत चमकने वाली है यह भी बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा पर 4 शुभ योगों का हो रहा निर्माण, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

इन योगों का हो रहा निर्माण

  • हस्त नक्षत्र
  • सर्वार्थ सिद्धि योग
  • अमृत सिद्धि योग
  • रवि योग

इनका चमकेगा भाग्य

  • गंगा दशहरा के दिन मेष राशि की जातकों की सोई हुई किस्मत जाग उठेगी। दरअसल, इतने सारे सहयोगों के बनने से यह दिन बहुत ज्यादा भाग्यशाली बन जाएगा। साथ ही माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा आपपर बनी रहेगी। धन-दौलत की प्राप्ति होगी, जिससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा।
  • मिथुन राशि के जातकों के लिए भी इन शुभ योगी का निर्माण काफी ज्यादा फलदाई होने वाला है। दरअसल, इस दिन कारोबार में विस्तार होगा। घर में लंबे समय से चली आ रही कलेश दूर हो जाएगी और सुख शांति बने रहेगी। नौकरी तलाश रहे युवाओं की टेंशन जल्द ही खत्म हो जाएगी।
  • इसके अलावा, कुंभ राशि के जातकों की सोई किस्मत चमकने वाली है। इन्हें माता लक्ष्मी की कृपा से धन की प्राप्ति होगी। इस दौरान यह कर्ज से मुक्त हो जाएंगे। साथ ही आए के नए मार्ग खुलेंगे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News