Lipstick Hacks: इन आसान ट्रिक्स की मदद से होंठों से हटाएं लिक्विड लिपस्टिक, सही तरीके से करें मॉइश्चराइज

लिपस्टिक लगाना तो सभी को पसंद होता है। लेकिन जब मेकअप उतारने की बारी होती है तो लिपस्टिक निकालना काफी मुश्किल भरा काम है। चलिए आज हम आपको लिक्विड लिपस्टिक निकालने के कुछ हैक्स बताते हैं।

Lipstick Hacks

Lipstick Hacks: लिपस्टिक ऐसी चीज है जिसे हर कोई लगाना पसंद करता है। इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल तो वह लड़कियां भी करती हैं जिन्हें मेकअप करना ज्यादा पसंद नहीं होता। लड़कियों की पसंद को देखते हुए एक से बढ़कर एक शेड्स बाजार में मिल जाते हैं। आपको लिपस्टिक के अनगिनत ब्रांड और शेड्स मार्केट में देखने को मिल जाएंगे। शेड्स के मामले में भी लड़कियों की अपनी पसंद होती है किसी को डार्क कलर पसंद होता है तो कोई लाइट कलर पसंद करता है। लिपस्टिक दो तरह की आती है एक तो नॉर्मल पेन लिपस्टिक और दूसरी लिक्विड लिपस्टिक। इन दोनों लिक्विड लिपस्टिक को काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा है और इसकी वजह उसका लॉन्ग लास्टिंग बना रहना है।

लिक्विड लिपस्टिक लगाने के बहुत देर बाद तक टिकट तो रहती है। लेकिन जब इसे हटाने की बारी आती है तो बहुत परेशानी होती है। जब हम इसे हटाते हैं तो यह आधे होठों पर लगी रह जाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ तरीके बताते हैं जिसके जरिए आप आसानी से अपने होठों से लिपस्टिक को हटा सकती हैं।

ऐसे हटाएं लिपस्टिक

  • अगर आपने लिक्विड लिपस्टिक अप्लाई करी है तो उसे हटाने के लिए आपको एक कॉटन पेड पर मेकअप रिमूवर डालना होगा।
  • इसकी सहायता से हल्के हाथों से मसाज करते हुए लिपस्टिक को हटाएं।
  • होंठ के कोने से आसानी से लिपस्टिक नहीं निकलती है। इसके लिए आपको इयरबड्स पर मेकअप रिमूवर डालना होगा और हल्के हाथों से दबाते हुए मसाज करते हुए लिपस्टिक हटानी होगी।
  • इसके बाद होंठों के आसपास फेस क्लींजर से मसाज करते हुए इसे कॉटन पेड से साफ कर लें।

लिपस्टिक हटाने के बाद ये करें

लिपस्टिक रिमूव करने के बाद भी कई बार रंग लगा हुआ नजर आता है। इसे साफ करने के लिए आप फोटो पर स्क्रब कर सकती हैं। स्क्रब की सहायता से कोने-कोने से अच्छी तरह से लिपस्टिक साफ हो जाएगी। इतना ध्यान रखें कि यह आपको हल्के हाथों से करना है ज्यादा तेज दबाव नहीं देना है।

होंठों को करें मॉइश्चराइज

लिप्स को स्क्रब करने के बाद यह कटे फटे ना इसके लिए आपको उनकी देखभाल करने की जरूरत है। आपको अपने होठों को लिप ऑयल या फिर लिप बाम से मॉइश्चराइज करना होगा। ऐसा करने से आपके होंठ हाइड्रेट बने रहेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News