इस आसान रेसिपी से क्रिसमस पर 10 मिनट में बनाएं बिस्किट केक, जानें विधि

Avatar
Updated on -
Easy Biscuit Cake Recipe

Easy Biscuit Cake Recipe : केक खाने का दीवाना हर कोई होता है। खासकर फेस्टिवल्स पर अधिकतर लोग अपने घरों में बच्चों के लिए केक बनाकर तैयार करते हैं और फेस्टिवल को अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं। हालांकि कई लोगों को घर पर केक बनाना अच्छे से नहीं आता है। इस वजह से वह बाजार से खरीद कर लाते हैं जो उन्हें महंगा पड़ जाता है। अगर आप भी इस बार क्रिसमस पर कुछ अच्छा बनाने के लिए सोच रहे हैं या फिर आप केक बनाना चाहते हैं।

लेकिन आपसे केक अच्छा नहीं बनता है या फिर आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है और आप झटपट केक बनाकर तैयार करना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे केक की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो सिर्फ और सिर्फ 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा। इसे बनाना भी बेहद आसान है और जब इस रेसिपी से आप केक बना कर तैयार करेंगे तो आपका केक बेहद स्पंजी और टेस्टी बनकर तैयार होगा। चलिए जानते हैं बिस्किट केक बनाने की रेसिपी –

बिस्किट केक बनाने की रेसिपी रेसिपी

सामग्री

  • 2 बड़े पैकेट बिस्किट
  • 2 चम्मच चीनी
  • 6 काजू
  • 1 गिलास दूध
  • 1 चम्मच इनो
  • चॉकलेट

बनाने की विधि

बिस्किट केक बनाने के लिए सबसे पहले आपको दो बड़े पैकेट बिस्कुट के लेना होंगे और उन्हें मिक्सर में ग्राइंड करना होगा। आप अपनी पसंद का कोई भी बिस्किट ले सकते हैं। बिस्किट को अच्छे से पीसने के बाद आप इसे छान ले और इसको दूध से घोलना शुरू करें।

आपको एक गाढ़ा बैटर बनकर तैयार करना है। ध्यान रखना है कि इसमें एक भी लंप्स ना हो। उसके बाद आपको बैटर में चीनी और 1 पैकेट इनो मिक्स करना है। आप चाहें तो इसमें मिल्क पाउडर भी ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा कटे हुए ड्राई फ्रूट्स भी आप इसमें मिक्स कर सकते हैं।

इसके अलावा चॉकलेट के छोटे छोटे टुकड़े कर के आप इसमें मिक्स कर लें। उसके बाद आपको इसे केक पॉट में डाल कर माइक्रोवेव करना है या फिर आप कुकर और ओवन में रख सकते हैं। आपका बिस्किट का केक मात्र 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा।

हर किसी को ये केक बेहद पसंद आएगा। आप चाहे तो इसे ब्राउनी की तरह भी ऊपर से चॉकलेट डाल कर बना कर खा सकते हैं। ये किसी भी पार्टी में बनाने के लिए परफेक्ट है। बच्चों को भी ये बेहद पसंद आएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News