सर्दियों में शॉल की मदद से बोरिंग स्टाइल को बनाएं यूनिक, ऐसे करें कैरी

winter style

Winter Style Tips: सर्दियों के मौसम में स्टाइल को लेकर बड़ी चिंता रहती है। सर्दियों में ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहने जाते हैं। ऐसे में बहुत लोगों का ऐसा मानना होता है कि सर्दियों के मौसम में स्वेटर पहनकर क्या ही कोई स्टाइलिश दिख सकता है, हालांकि सर्दियों में पहनने वाले कई आउटफिट्स बाजारों में उपलब्ध रहते हैं। लेकिन हर प्रकार के आउटफिट को खरीदना सभी के लिए आसान नहीं होता है। ऐसे में क्यों ना शॉल की मदद से अपने स्टाइल सेंस को बढ़ाया जाए और सर्दियों के मौसम में भी स्टाइलिश दिखा जाए।

सर्दियों के मौसम में शॉल का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है। यह शरीर को गर्म रखने के साथ-साथ लुक्स में भी चार चांद लगाती हैं। शॉल को लेकर बहुत लोगों की ऐसी धारणा होती है कि शॉल सिर्फ साड़ी या सूट के ऊपर ही ज्यादा जचती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अगर शॉल को कैरी करने का तरीका बदला जाए, शॉल को स्टाइल करने का तरीका बदला जाए तो शॉल सिर्फ साड़ी और सूट ही नहीं बल्कि जींस टॉप पर भी काफी ज्यादा जचती है। शॉल के भी कई प्रकार आते हैं। अगर आप इस सर्दियों के मौसम में अपने आप को काफी स्टाइलिश रखना चाहती हैं, तो आपको अपने आउटफिट में यह पांच प्रकार की शॉल जरूर रखनी चाहिए।

1. पश्मीना शॉल

पश्मीना शॉल सर्दियों की सबसे लोकप्रिय शॉल में से एक है। यह शॉल कश्मीर की एक खास प्रजाति की पहाड़ी बकरी से निकाले जाने वाले ऊन से बनती है। पश्मीना शॉल बेहद सॉफ्ट और गर्म होती है। यह किसी भी आउटफिट के साथ अच्छी लगती है।

2. वूलन शॉल

वूलन शॉल भी सर्दियों में एक अच्छा विकल्प है। यह शॉल ऊन से बनती है। ऊन एक प्राकृतिक फाइबर है जो गर्माहट प्रदान करता है। वूलन शॉल में कई तरह के डिजाइन और पैटर्न उपलब्ध हैं।

3. रेशमी शॉल

रेशमी शॉल एक और स्टाइलिश विकल्प है। यह शॉल रेशम से बनती है। रेशम एक सुंदर और महंगा फाइबर है। रेशमी शॉल को आप किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं।

4. बोहेमियन शॉल

बोहेमियन शॉल एक आकर्षक विकल्प है। यह शॉल अक्सर रंगीन और आकर्षक डिजाइनों में आती है। बोहेमियन शॉल को आप कैजुअल आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

5. वेलवेट शॉल

वेलवेट शॉल एक क्लासिक विकल्प है। यह शॉल वेलवेट से बनती है। वेलवेट एक चमकदार और सुंदर फाइबर है। वेलवेट शॉल को आप किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। इन शॉल को आप अपनी पसंद और स्टाइल के अनुसार चुन सकती हैं। शॉल को आप अपने आउटफिट के साथ मैच करके पहन सकती हैं। शॉल को आप अलग-अलग तरीकों से पहन सकती हैं।

किस तरह करें शॉल को कैरी

साधारण तरीके से: शॉल को अपने गले में लपेटकर पहन सकती हैं।
मफलर की तरह: शॉल को मफलर की तरह पहन सकती हैं।
कैप की तरह: शॉल को कैप की तरह पहन सकती हैं।
बेल्ट की तरह: शॉल को बेल्ट की तरह पहन सकती हैं।
स्कार्फ की तरह: शॉल को स्कार्फ की तरह पहन सकती हैं।
शॉल पहनकर आप अपने लुक को और भी स्टाइलिश बना सकती हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News