Homemade Sheet Mask : घर पर इस आसान तरीके से बनाए शीट मस्क, चमकने लगेगी त्वचा

Published on -
Homemade Sheet Mask

Homemade Sheet Mask : इन दिनों सबसे ज्यादा लोग अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए शीट मस्क का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वैसे तो गर्मियों के मौसम में त्वचा को हाइड्रेट रखना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय भी करते हैं। लेकिन आजकल सबसे ज्यादा लोग बाजार में मिल रहे महंगे शीट मस्क खरीद कर अपने फेस पर लगाना पसंद करते हैं। अगर आप भी बाजार के महंगे शीट मस्क का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसे बंद कर दीजिए। आज हम आपको घर पर ही आसान तरीके से शीट मस्क बनाने का तरीका बता रहे है, तो चलिए जानते हैं –

Homemade Sheet Mask : ऐसे बनाए घर पर शीट मस्क

सामग्री

ग्रीन टी
बादाम तेल
फेस वाइप्स

बनाने की विधि

सबसे पहले आपको ग्रीन टी की पत्तियों को पानी में उबालना है। उसके बाद उसे छान लेना है। फिर इसमें आपको दो बूंद बदाम का तेल मिलाना है। अब इस पानी में आपको फेस वाइप्स को भिगोना है। कुछ देर के लिए छोड़ देना है। यह आपका ग्रीन टी वाला शीट मास्क बन कर तैयार हो चुका है।

ऐसे करें इस्तेमाल

शीट मास्क का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप अपना चेहरा अच्छे से धो लें। उसके बाद बेबी वाइप्स को पूरे चेहरे पर लगाएं। उंगलियों की मदद से चेहरे पर इसे दबाएं और थोड़ी सी मसाज करें। करीब 20 मिनट तक आपको शीट मास्क लगाकर छोड़ना है। फिर इसे निकालकर चेहरे की अच्छे से मसाज करना है। ऐसा आपको हफ्ते में दो बार करना है। इससे आपका चेहरा चमकदार बनने के साथ-साथ हाइड्रेटेड रहेगा। आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।

आपको बता दें शीट मास्क चेहरे को हाइड्रेटेड रखने के साथ-साथ मुलायम बनाने में मददगार साबित होते हैं। यह स्किन को मॉश्चरराइज़ भी करते हैं। साथ ही एंटीऑक्सीडेंट इसमें भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो चेहरे को हमेशा जवां बनाए रखने में मदद करते हैं। वहीं अगर पोर्स की समस्या चेहरे पर है तो उसे भी यह खत्म करने में मदद करते हैं। इसके इस्तेमाल से पिंपल्स भी धीरे-धीरे कम होने लगते हैं।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News