मैदा नहीं बल्कि बेसन की मदद से बनाएं टेस्टी जलेबी, जानें बनाने की विधि

Avatar
Published on -
Besan Jalebi Recipe

Besan Jalebi Recipe : गरमा गरम जलेबी खाना हर किसी को बेहद पसंद होती है। ठंड के मौसम में सबसे ज्यादा लोग मीठे में गरमा गरम जलेबी खाना पसंद करते हैं। लेकिन अक्सर लोग इसे बाजार से खरीद कर लाते हैं क्योंकि हर किसी को जलेबी बनाना घर पर आसानी से नहीं आती है। अगर आप घर पर जलेबी बनकर तैयार करना चाहते हैं, लेकिन मैदे की जलेबी नहीं खाना चाहते हैं तो आज हम आपको बेसन की स्वादिष्ट जलेबी बनाने की आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं। अगर उस रेसिपी की मदद से आप जलेबी बनकर तैयार करेंगे तो हर किसी को बेहद पसंद भी आएगी और जलेबी भी एकदम बढ़िया बनेगी। चलिए जानते हैं जलेबी बनाने की रेसिपी –

जलेबी बनाने की रेसिपी

आपको बता दे, जलेबी एक गुजरती मिठाई है। लेकिन देशभर में ये प्रसिद्ध है। हर कोई कुरकुरी मीठी जलेबी खाना पसंद करता है। लेकिन बाजार में अधिकतर मैदे से बनी जलेबी मिलती है जो सेहत के लिए नुकसानदायक मानी जाती है। इसलिए आप बेसन की जलेबी बना कर खा सकते हैं। ये सेहत को नुकसान नहीं पहुंचाती है।

Continue Reading

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।