Makeup Tips: होंठों पर लगाएं ऑम्ब्रे लिप शेड्स, मिलेगा बोल्ड और ब्यूटीफुल लुक

मेकअप व्यक्ति की पर्सनैलिटी को बेहतर बनाने का काम करता है। चलिए आज हम आपको इन दिनों चलन में चल रहे लिप मेकअप के बारे में बताते हैं।

Makeup Tips

Makeup Tips: हर लड़की को मेकअप करना बहुत पसंद होता है क्योंकि ये उनकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। मेकअप करने के लिए सिर्फ एक नहीं बल्कि कई तरह के प्रोडक्ट लगते हैं जो किसी की भी सुंदरता में चार चांद लगा सकते हैं। ब्यूटी ट्रेंड में रोजाना कोई ना कोई बदलाव आता रहता है और सभी इन बदलावों के साथ चलना और नए-नए तरीके फॉलो करना पसंद करते हैं।

लड़कियों के बीच फैशन ट्रेंड को फॉलो करने की होड़ देखी जाती है क्योंकि वह हमेशा लाइमलाइट में बनी रहना पसंद करती हैं। मेकअप करने के मामले में सभी की अपनी अपनी पसंद होती है कोई हैवी मेकअप पसंद करता है तो किसी को लाइट मेकअप अच्छा लगता है। आजकल कोई हैवी मेकअप करें या ना करें लेकिन लिप्स को परफेक्ट शेप देना इन दिनों काफी चलन में देखा जा रहा है।

इन दिनों ऑम्ब्रे लिप कलर काफी ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं। इसमें लिपस्टिक के दो रंगों को मिलाकर एक रंग तैयार किया जाता है। जो होठों को खूबसूरत बनाने का काम करता है। होंठों पर लगे हुए यह रंग काफी सुंदर दिखाई देते हैं। चलिए इसे लगाने का तरीका जानते हैं।

ब्राउन कलर

अगर आप अपने होंठों को ब्राउन कलर देना चाहती हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको आउटर लिप्स पर डार्क ब्राउन कलर लगाना होगा। इसके बाद इनर लिप्स के लिए आप न्यूड ब्राउन कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दोनों को आपस में अच्छी तरह से मिक्स कर लें और एक ब्यूटीफुल लुक निकलकर सामने आएगा।

न्यूड कलर

अगर आप सटल लुक अपनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको पिंकिश ब्राउन शेड अप्लाई करना होगा। यह आपको आउटर एरिया पर लगानी है और उसके बाद इनर लिप्स पर न्यूड कलर की लिपस्टिक अप्लाई करनी है। इन दोनों को मिक्स करने के बाद आपको बेहतरीन शेड मिलेगा। अगर आपको ग्लॉसी लुक चाहिए तो आप ग्लॉस अप्लाई कर सकती हैं।

पिंक कलर

पिंक कलर तो हर लड़की का फेवरेट होता है। अगर आप अपने होठों को यह इफेक्ट देना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आउटर लिप्स पर रेड या मैजेंटा कलर लगाना होगा। इनर लिप्स पर आपको लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक लगानी होगी। दोनों को आपस में मिक्स करने के बाद एक खूबसूरत शेड मिलेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News