Makeup Tips: मीडियम स्किन टोन के लिए परफेक्ट हैं ये ट्रेंडी डार्क लिपस्टिक शेड्स

Makeup Tips: मीडियम स्किन टोन वाली महिलाओं के लिए डार्क लिपस्टिक चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन सही शेड चुनने से आपका लुक काफी स्टाइलिश बन सकता है। डार्क लिपस्टिक न सिर्फ आपके होंठों को बोल्ड लुक देती है बल्कि आपके चेहरे पर भी निखार लाती है।

skin

Makeup Tips: मीडियम स्किन टोन पर डार्क लिपस्टिक शेड्स खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं। चाहे आप किसी पार्टी में जा रही हों या फिर सिर्फ एक बोल्ड लुक चाहती हों, सही डार्क लिपस्टिक शेड आपके चेहरे को निखार सकता है। बेरी, मार्सला, प्लम, ब्राउन और बर्गुंडी जैसे शेड्स मीडियम स्किन टोन पर बेहद खूबसूरत लगते हैं। इन शेड्स को सही तरीके से लगाने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल करना और एक्स्ट्रा लिपस्टिक को ब्लॉट करना जरूरी है। याद रखें, डार्क लिपस्टिक लगाते समय आंखों का मेकअप हल्का रखें और चीक पर ब्लश लगाना न भूलें।

ब्राउन कलर की लिपस्टिक

ब्राउन कलर आमतौर पर आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि होंठों पर ब्राउन कलर भी कमाल का लग सकता है? चॉकलेटी ब्राउन लिपस्टिक आपके लुक में एक बोल्ड और स्टाइलिश टच जोड़ सकती है। इसके अलावा, ब्राउन न्यूड शेड भी एक शानदार विकल्प है जो आपके होंठों को प्राकृतिक लगते हुए भी एक अलग ही अंदाज देगा। अगर आप अपने लुक में थोड़ा सा चमकदारपन चाहती हैं, तो आप लिप ग्लॉस का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ब्राउन लिपस्टिक आपके चेहरे पर एक नया निखार लाएगी और आपको एक आकर्षक लुक देगी।

लाल रंग की लिपस्टिक

लाल रंग की लिपस्टिक हमेशा से ही महिलाओं की पसंदीदा रही है और आजकल साटन मैट फिनिश वाली लाल लिपस्टिक का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। ये लिपस्टिक न सिर्फ आपके होंठों को खूबसूरत बनाती हैं बल्कि आपके पूरे लुक को भी बोल्ड बनाती हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आप इन लिपस्टिक्स को लगभग हर तरह के कपड़ों के साथ लगा सकती हैं। चाहे आप ब्राइट रेड चुनें या फिर डार्क रेड, आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से कई तरह के शेड्स आसानी से मिल जाएंगे। ये लिपस्टिक आपके चेहरे पर एक अलग ही चमक लाती हैं और आपको एक आकर्षक लुक देती हैं।

पिंक लिपस्टिक

पिंक लिपस्टिक हर महिला के मेकअप बैग में होती हैं, लेकिन अगर आप एक बोल्ड और अलग लुक चाहती हैं तो गाजरी पिंक या रेडिश पिंक शेड्स आपके लिए परफेक्ट हैं। ये शेड्स न सिर्फ आपके होंठों को खूबसूरत बनाते हैं बल्कि आपके पूरे लुक को भी जीवंत बना देते हैं। आप इन्हें अपने रोज़मर्रा के कपड़ों के साथ भी आसानी से मैच कर सकती हैं। चाहे आप एक सोबर लुक चाहें या एक पेस्टल लुक, ये शेड्स हर तरह के आउटफिट के साथ खूबसूरती से जंचते हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार मैट या ग्लॉसी फिनिश वाली लिपस्टिक चुन सकती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News