Mother’s Day Trip: मां के साथ घूमें मध्य प्रदेश की ये 5 मनमोहक जगह, प्राकृतिक सुंदरता मोह लेगी मन

Mother's Day Trip: मध्य प्रदेश, अपनी समृद्ध संस्कृति, प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक स्मारकों के लिए जाना जाता है, यह भारत के ह्रदय में स्थित एक रत्न है। यह माँ के साथ घूमने के लिए एक आदर्श स्थान है, जहाँ आप दोनों मिलकर अविस्मरणीय यादें बना सकते हैं। यहाँ 5 मनमोहक जगहें हैं जो आप अपनी माँ के साथ घूम सकते हैं।

MP Travel

Mother’s Day Trip: देशभर में मई महीने की दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे का त्यौहार मनाया जाता है। साल 2024 में यह त्यौहार 12 मई को मनाया जाएगा। मदर्स डे को खास बनाने के लिए बच्चे कुछ ना कुछ खास जरूर करते हैं। वहीं कुछ लोग मदर्स डे के दिन अपनी मां के साथ घूमने जाते हैं उन्हें नई-नई जगह घूमते हैं साथ ही साथ कई धार्मिक स्थल के दर्शन भी करवाते हैं। अगर आप भी इस बार मदर्स डे पर मां के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको मध्य प्रदेश की इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश, भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य होने के साथ-साथ, अपनी समृद्ध संस्कृति, प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है। यह अपनी विविधतापूर्ण संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजनों, जीवंत त्योहारों और गर्मजोशी से मेहमाननवाजी के लिए भी प्रसिद्ध है। मध्य प्रदेश में सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेष भी पाए गए हैं। यह कई शक्तिशाली साम्राज्यों का घर रहा है, जिनमें मौर्य, गुप्त, चालुक्य और परमार शामिल हैं। इन राजवंशों ने अपनी कला, स्थापत्य और संस्कृति की अमिट छाप छोड़ी है, जो आज भी मध्य प्रदेश में देखी जा सकती है। मध्य प्रदेश में विविध प्रकार के प्राकृतिक दृश्य हैं, जिनमें ऊंचे पहाड़, घने जंगल, शांत नदियाँ और विशाल झीलें शामिल हैं। यहाँ कई राष्ट्रीय उद्यान और अभयारण्य भी हैं, जो बाघ, हाथी, चीता और अन्य वन्यजीवों का घर हैं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।