अब विदेश में जॉब करना हुआ आसान, जानें कौन से देशों में नौकरी के लिए नहीं लगता वीजा

दुनिया के किसी भी देश में जाने के लिए वीजा की जरूरत पड़ती है। कुछ चुनिंदा देश ऐसे भी है, जहां वीजा के बिना भी एंट्री मिल जाती है। उसके बावजूद नौकरी करने के लिए उस देश में जाने से पहले वर्क वीजा लेना पड़ता है।

Job Seeker Visa

Job Seeker Visa : हर कोई पढ़ाई-लिखाई करने के बाद अपना जीवनयापन करने के लिए नौकरी ढूंढता है। यह एक ऐसा जरिया होता है, जिससे लोग पैसे कमाते हैं और अपना घर चलते हैं। भारत में बहुत सी ऐसी मल्टीनेशनल कंपनी है, जहां से लोगों को नौकरी करने के लिए पासपोर्ट और विजा इश्यू किया जाता है।

जैसे कि हम सभी को पता है दुनिया के किसी भी देश में जाने के लिए वीजा की जरूरत पड़ती है। कुछ चुनिंदा देश ऐसे भी है, जहां वीजा के बिना भी एंट्री मिल जाती है। उसके बावजूद नौकरी करने के लिए उस देश में जाने से पहले वर्क वीजा लेना पड़ता है।

विदेश में जॉब करना हुआ आसान

वीजा के बिना नौकरी करने की किसी को भी इजाजत नहीं होती है, लेकिन कुछ ऐसे भी देश है, जहां इसके बिना भी मिल जाती है। उसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होता है। सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि वर्क वीजा क्या होता है। जिसके जरिए लोग लिमिटेड टाइम पीरियड तक उस देश में नौकरी कर सकते हैं या नौकरी तलाश सकते हैं। आइए जानते हैं उन देशों के बारे में…

इन देशों में नहीं लगता वीजा

  • जर्मनी एक ऐसा देश है, जहां पर आप जॉब सीकर वीजा के जरिए 6 महीने तक नौकरी करने के लिए उस देश में रह सकते हैं। इस दौरान आप रोजगार ढूंढ सकते हैं। साथ ही वर्क परमिट के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप यूरोपीय देश के ऑस्ट्रिया में जाकर भी जॉब सीकर वर्क वीजा के आधार पर नौकरी ढूंढ सकते हैं। यहां हाईली क्वालिफाइड वर्कर्स को वीजा दिया जाता है।
  • इसके बाद, स्वीडन का नंबर आता है, जहां भारतीय युवाओं को जॉब सीकर वीजा मिलता है। यहां पर रहकर नौकरी की तलाश कर सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News