2024 की शुरुआत में अपने घर में लगाएं ये पौधे, मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Lucky Plants Year 2024

Lucky Plants Year 2024 : कुछ ही दिनों में साल 2023 खत्म होने वाला है और 2024 की शुरुआत होने वाले हैं। नए साल की शुरुआत में लोग अपने घरों में नई-नई चीज़ें लाना पसंद करते हैं। कुछ लोग नए साल की शुरुआत में होने घरों में पेड़ पौधे भी लगाते हैं। आप भी साल 2024 में कुछ पौधे अपने घर में लगाएं। वो पौधे आपका भाग्योदय कर देंगे। इतना ही नहीं मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी। साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। चलिए जानते हैं कौन से पौधे हैं घर में लगाएं जाना चाहिए, कौनसी दिशा सही होती है और किन पौधों को लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है?

साल 2024 में लगाएं अपने घर में ये पौधे

तुलसी

ज्योतिषों के मुताबिक, घर में तुलसी का पौधा नए साल की शुरुआत में लगाना चाहिए। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। इस पौधे को घर पर लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है। लेकिन इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाए तो ही फायदा मिलता है नहीं तो दुःख झेलने पड़ जाते हैं। अगर नए साल में आप अपने घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगा रहे हैं तो रोजाना शाम को सूर्यास्त के बाद दीपक जलाना चाहिए।

मनी प्लांट

नए साल में घर पर मनी प्लांट लगाना चाहिए। ये बेहद शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। इस पौधे को घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। दरअसल, इस दिशा में गणेश जी का वास होता है। इससे घर में पाजिटिविटी रहती है।

हरसिंगार

शमी का पौधे का भी काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। इस पौधे में शनि का वास होता है। इस पौधे से निकलने वाले फूल मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है। इसे घर में लगाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

शमी का पेड़

शमी का पौधा भी बेहद पवित्र माना जाता है। हिंदू धर्म में इस पौधे का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। इसे घर में लगाने से शनि देव प्रसन्न रहते हैं। घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। इस पौधे को लगाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है। वहीं अर्थिक स्थिति मजबूत होती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। इस पौधे से घर में सकारात्मकता बनी रहती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News