Rare Clip : 67 साल पहले ऐसे होती थी फैशन परेड, देखिये फ्लोरिडा में हुआ under water fashion show

water resistance fabric का फैशन शो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आपने फैशन शो (fashion show) में खूबसूरत मॉडल्स को रैंप वॉक करते देखा ही होगा। इन शोज़ में कपड़े, ज्वेलरी, फुटवियर या एसेसरीज का प्रदर्शन होता है। आज के समय में फैशन का दायरा सारी दुनिया में फैल गया है। लगभग हर जगह फैशन शो होते हैं। ये इंटरनेशनल लेवल से लेकर स्थानीय स्तर तक किए जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक खास झलकी दिखाने जा रहे हैं।

Commonwealth Games 2022 Day 2 : मीरा बाई चानू लाएंगी सोना! कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत को पहले पदक की उम्मीद, लवलीना बोर्गोहेन भी करेंगी अपने अभियान की शुरुआत

फैशन शो को लेकर हमारे जहन में खूबसूरत मॉडल्स, चमचमाते रैम्प, मशहूर हस्तियों से भरा ऑडिटोरियम,  म्यूजिक, लाइटिंग और शानदार कपड़े ज्वेलरी का खयाल आता है। लेकिन दुनियाभर में कई तरह के फैशन शो होते हैं। कई बार ये किसी सोशल कॉज़ के लिए किए जाते हैं तो कई बार कुछ हटकर मजेदार फैशन शो भी होते हैं। आजकल तो किड्स फैशन शो भी होने लगे हैं जहां छोटे छोटे बच्चे बन ठनकर रैंप पर चलते हैं। इसी तरह एक कॉन्सेप्ट है अंडर वॉटर फैशन शो (under water fashion show) का। इसमें मॉडल्स पानी के अंदर फैशन शो करती हैं।

आज हम आपको एक रेयर क्लिप दिखाने जा रहे हैं। ये 1955 में फ्लोरिडा में हुए एक अंडर वॉटर फैशन शो का दृश्य है। इसमें हमें कुछ मॉडल्स नजर आ रही हैं जो धीरे धीरे एक पूल के अंदर जा रही हैं। ये water resistance fabric का शो है। इस अंडर वॉटर फैशन परेड में उस समय की खूबसूरत मॉडल्स पानी में तैरती दिख रही हैं। पानी के अंदर एक कैमरामैन भी है जो अलग से दिखने वाले कैमरे से सारी शूटिंग कर रहा है। इस फैशन शो में पूल के भीतर एक जज भी है जो कि एक mermaid को सिलेक्ट करता है जिसे क्राउन पहनाया जाता है।