Recipe: नाश्ते में बनाना चाहते हैं कुछ अलग, देखें स्वादिष्ट और पौष्टिक बनाना वॉलनट ब्रेड की आसान रेसिपी

Recipe: बनाना वॉलनट ब्रेड एक लोकप्रिय और स्वादिष्ट ब्रेड है जो बनाने में आसान और घर पर ताज़ा बेक किया जा सकता है। यह केले, अखरोट, और साधारण सामग्री से बनाया जाता है, जो इसे नाश्ते या नाश्ते के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

भावना चौबे
Published on -
recipe

Recipe: क्या आप एक ऐसा नाश्ता या नाश्ता चाहते हैं जो स्वादिष्ट, पौष्टिक और बनाने में आसान हो? तो बनाना वॉलनट ब्रेड से बेहतर कोई विकल्प नहीं! यह केले, अखरोट और साधारण सामग्री से बनाया जाता है, जो इसे एकदम सही बनाता है। पके हुए केले की मिठास, अखरोट का क्रंच, और थोड़ा वेनिला एसेंस का स्वाद इस ब्रेड को अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट बनाते हैं। इसे बनाने में भी आसान है, बस कुछ सामग्री को मिलाएं, बेक करें और आनंद लें। यह ब्रेड नाश्ते के साथ, टोस्ट करके, या अपने पसंदीदा जैम या जेली के साथ परोसने के लिए एकदम सही है। तो अगली बार जब आप घर पर कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक बेक करना चाहते हों, तो बनाना वॉलनट ब्रेड ज़रूर आज़माएं।

सामग्री:

3 पके हुए केले (मैश किए हुए)
1/2 कप (120 ग्राम) दही
1/4 कप (60 मिली) तेल
2 अंडे
1 चम्मच वेनिला एसेंस
2 कप (250 ग्राम) मैदा
1 1/2 चम्मच बेकिंग पाउडर
1/2 चम्मच बेकिंग सोडा
1/4 चम्मच नमक
1 कप (100 ग्राम) कटे हुए अखरोट

विधि:

1. ओवन को 180°C (350°F) पर प्रीहीट करें। एक 9×5 इंच के लोफ पैन को ग्रीस करें या चर्मपत्र पेपर से लाइन करें।
2. एक बड़े बाउल में, मैश किए हुए केले, दही, तेल, अंडे और वेनिला एसेंस को अच्छी तरह मिला लें।
3. एक अलग बाउल में, मैदा, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा और नमक को मिला लें।
4. सूखी सामग्री को गीली सामग्री में धीरे-धीरे मिलाएं, जब तक कि बस मिश्रित न हो जाए। ज़्यादा न मिलाएं।
5. कटे हुए अखरोट को आटे में मिलाएं।
6. तैयार किए गए लोफ पैन में बैटर डालें।
7. 50-60 मिनट तक बेक करें, या जब तक कि एक टूथपिक डाली जाए और बीच से साफ न निकल जाए।
8. ब्रेड को 10 मिनट के लिए पैन में ठंडा होने दें, फिर वायर रैक पर पूरी तरह ठंडा होने दें।
9. स्लाइस करके परोसें और आनंद लें!


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News