हथेली का आकार बताएगा कैसे व्यक्ति हैं आप, आसानी से करें पर्सनैलिटी टेस्ट

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति की पर्सनैलिटी अलग-अलग होती है। जिन्हें विभिन्न तरीकों से पहचाना भी जा सकता है। व्यक्ति किस तरह का व्यवहार करेगा। उसका इंटरेस्ट किस तरह की चीजों में होगा। यह सब कुछ उसके हावभाव से पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताते हैं जिसके जरिए आप किसी भी व्यक्ति की हथेली के आकार को देखकर उसकी पर्सनैलिटी के बारे में पता लगा सकते हैं।

चौकोर हथेली बड़ी उंगलियां

कुछ लोगों की हथेली चौकोर होती है और उंगलियां लंबी रहती है। इन लोगों को ज्ञान की बातें करना पसंद होता है। यह काफी भावनात्मक होते हैं और दूसरे लोगों की भावनाएं भी उन्हें अच्छी तरह समझ आती है। ज्यादा रचनात्मक होना इन्हें पसंद नहीं है यह अपने मन के हिसाब से सब कुछ करते हैं।

छोटी उंगली चौकोर हथेली

कुछ लोगों की हथेली का आकार चौकोर होता है और उंगलियां छोटी-छोटी रहती हैं। इस तरह के लोग ईमानदार होते हैं लेकिन थोड़ा रूढ़िवादी भी रहते हैं। यह भावुक तो नहीं होते लेकिन फिर भी इनके अंदर लोगों को समझने की क्षमता होती है। ये थोड़ी जिद्दी भी होते हैं लेकिन दूसरों पर दया भी करते। ये सुव्यवस्थित जीवन जीना पसंद करते हैं।

आयतकार हथेली

जिन लोगों की हथेली आयातकार होती है वो थोड़ा संवेदनशील व्यक्तित्व के होते हैं। इनके अंदर किसी ना किसी बात की उथल पुथल बनी रहती है। रिश्तो के मामले में यह हमेशा दूसरों से खरा उतरने की उम्मीद करते हैं और अपेक्षा काफी ज्यादा रखते हैं। यह हमेशा अपने दिल के आसपास दीवारें बना कर रखते हैं लेकिन जब यह दीवारें हटती हैं तो यह बहुत ही भावुक और आदर्शवादी व्यक्ति बन जाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News