Summer Vacation पर बच्चों को ले जाए इस जगह, घूमने के साथ-साथ खेलकूद का भी लेंगे मजा

Summer vacation: लुधियाना पंजाब का एक बड़ा शहर है जो अपनी समृद्ध संस्कृति, इतिहास और स्वादिष्ट भोजन के लिए जाना जाता है। यह शहर बच्चों के लिए भी कई मनोरंजक जगहों का घर है।

travel

Summer Vacation: घूमना फिरना सभी लोगों को पसंद होता है, खासतौर पर अगर बच्चों की बात की जाए तो बच्चों को घूमना फिरना इतना ज्यादा पसंद होता है कि अगर उन्हें रोज ही घूमने के लिए ले जाया जाए तो वह कभी मना ना करें। बच्चों को घूमने ने के साथ-साथ खेलने का भी बहुत शौक होता है। ऐसे में क्यों ना इस बार समर वेकेशन पर बच्चों को ऐसी जगह लेकर जाया जाए जहां पर वह घूमने के साथ-साथ खेल कूद का भी आनंद ले सकें। आज हम बात कर रहे हैं पंजाब राज्य के लुधियाना जिले की जहां आप बच्चों को घुमाने लेकर जा सकते हैं जहां बच्चे घूमने के साथ-साथ खेलकूद का भी मजा ले सकते हैं, चलिए इस लेख के द्वारा जानते हैं कि लुधियाना में कौन-कौन सी जगह बच्चों के लिए बहुत ही खास है।

लुधियाना में बच्चों को पसंद आने वाली 4 जगहें

वेव मॉल

यह लुधियाना का सबसे बड़ा मॉल है जहाँ बच्चों के लिए मनोरंजन के कई विकल्प हैं। यहाँ एक बड़ा गेमिंग ज़ोन है जहाँ बच्चे विभिन्न प्रकार के वीडियो गेम और आर्केड गेम खेल सकते हैं। मॉल में एक मल्टीप्लेक्स भी है जहाँ वे नवीनतम फिल्में देख सकते हैं। वेव मॉल लुधियाना का सबसे बड़ा मॉल है और यह बच्चों के लिए एक स्वर्ग है। यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए ढेरों विकल्प मौजूद हैं, जो उन्हें घंटों व्यस्त रख सकते हैं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।