नए साल का जश्न मनाने के लिए बना रहे है घूमने जाने प्लान, यह 3 खूबसूरत बीच हो सकते हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

Best Beaches for New Year 2024: कुछ दिनों में नया साल 2024 आने वाला है। नए साल और क्रिसमस की लंबी छुट्टी में अक्सर लोग बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं। अगर आप इस बार घूमने जाने के लिए और अपने न्यू ईयर को खास तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए किसी शांति और सुकून वाली जगह जाने का सोच रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। अक्सर लोगों को अपनी थकान दूर करने के लिए और अपने खास लोगों के साथ खास समय व्यतीत करने के लिए ऐसी जगह जाना ज्यादा पसंद होता है जहां ज्यादा शोर शराबा और भीड़ भाड़ ना हो। इसी के चलते आज हम आपको इस लेख के द्वारा ऐसे कई भारत के खूबसूरत और प्रसिद्ध बीच के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप अपना नया साल खास तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं और अपनी छुट्टियों को अलग अंदाज से एंजॉय कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

नए साल के सेलिब्रेशन के लिए भारत के कौन से बीच हैं बेस्ट ?

मरारी बीच, केरल

नए साल का जश्न मनाने के लिए बना रहे है घूमने जाने प्लान, यह 3 खूबसूरत बीच हो सकते हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

मरारी बीच केरल में एक प्रमुख पर्यटक स्थल है जो सुंदर समुद्र तट पर स्थित है यह बीच एक साफ और शांत समुद्र किनारे पर स्थित है। यह पर्यटकों का सबसे लोकप्रिय बीच माना जाता है। लोग यहां आकर यहां की प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद लेते हैं। स्ट्रेस फ्री रहने के लिए और मानसिक शांति के लिए है यह बीच बहुत अच्छी डेस्टिनेशन हो सकता है। यहां बीच के पास कुछ प्रसिद्ध रिसॉर्ट और होटल भी है जो पर्यटकों को आरामदायक और शांतिपूर्ण रहने की सुविधा देते हैं।

राधानगर बीच, अंडमान

नए साल का जश्न मनाने के लिए बना रहे है घूमने जाने प्लान, यह 3 खूबसूरत बीच हो सकते हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

निर्मल प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा हुआ राधानगर बीच अंडमान और निकोबार दीप समूह में स्थित एक शांत और खूबसूरत बीच है। यहां की स्वच्छता सुरक्षा और प्राकृतिक सौंदर्य इस खास बनाता है। राधानगर बीच पर अनेक प्रकार के जल खेल और गतिविधियां उपलब्ध है जैसे की स्नोर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग और समुद्र तट पर समर्थन आदि। इस बीच पर सनसेट का नजारा बहुत ही अद्भुत लगता है। इस बीच पर घूमने जाने वाले लोग अपनी सारी चिंताएं, टेंशन को दूर करके सुकून से सनसेट का आनंद लेते हैं।

धनुषकोटी बीच, रामेश्वरम

नए साल का जश्न मनाने के लिए बना रहे है घूमने जाने प्लान, यह 3 खूबसूरत बीच हो सकते हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

धनुष्कोटी बीच रामेश्वरम तमिल नाडु में स्थित है और यह एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो भारतीय उपमहाद्वीप के पश्चिमी तट पर स्थित है यह बीच हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण स्थलों के करीब स्थित है। इस बीच को आधिकारिक तौर पर भारत के घोस्ट टाउन के रूप में जाना जाता है। बीच के आसपास कई होटल और आवास सुविधा मौजूद है जो यात्रियों को आरामदायक सुविधा देती है। धनुषकोटी के आसपास मन्नार मरीन, नेशनल पार्क की खाड़ी, ऐडम्स ब्रिज और 1964 में सुनामी में तबाह हुए पुराने चर्च के खंडहर आदि आकर्षण का केंद्र है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News