पार्टनर के साथ चल रही है अनबन, इन रोमांटिक जगहों पर बिताएं क्वालिटी टाइम

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़ा खत्म नहीं हो रहा है, तो एक छोटी-सी छुट्टी आपके रिश्ते में नई ताजगी ला सकती है।

Travel

Travel: हर कपल्स के बीच में झगड़ा होना बेहद ही सामान्य बात है। लेकिन अगर इसे समय से ना सुलझाया जाए तो यह झगड़ा कई बार तलाक में भी बदल जाता है। हर व्यक्ति की सोच और नजरिया अलग होता है जिससे कभी-कभी छोटी बातों पर भी बहस हो जाती है लेकिन इसका यह मतलब नहीं होता है कि रिश्ता खत्म कर दिया जाए।

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपकी बात नहीं समझ पा रहा है या हर बात पर झगड़ा हो रहा है, तो बेहतर होगा कि आप दोनों साथ में कहीं घूमने जाएं। घूमने जाने से न सिर्फ हम नई-नई जगहों पर घूमकर आनंद लेते हैं बल्कि पार्टनर के साथ भी नजदीकियां बढ़ती है।

माउंट आबू

माउंट आबू, राजस्थान का एक मात्र हिल स्टेशन है जो न केवल राजस्थान बल्कि गुजरात के लोगों के लिए भी किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां की ठंडी हवाएं, खूबसूरत प्राकृतिक नजारे और शांत माहौल हर किसी का मन मोह लेता है। अगर आप अपने पार्टनर को कहीं घूमने ले जाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है। गुजरात के लोगों के लिए यह जगह और भी खास है, गर्मी से राहत पाने के लिए आप नक्की लेक, दिलवाड़ा मंदिर और गुरु शिखर जैसी जगह है कपल्स के लिए बेस्ट स्पॉट है।

जौहर हिल्स

अगर आपको भीड़भाड़ ज्यादा पसंद नहीं है आप भीड़-भाड़ की दुनिया से कुछ समय शांत और प्राकृतिक जगहों का आनंद लेना चाहते हैं, तो जोहर हिल्स आपके लिए परफेक्ट है। राजस्थान के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित यह हिल स्टेशन रोजमर्रा की भगदड़ से दूर, शांति में छुट्टी बिताने का बेहतरीन ऑप्शन है। यहां का ठंडा और सुखद मौसम कपल्स के लिए एक रोमांटिक मौसम बनाता है। जिससे कपल एक दूसरे के साथ अत्यधिक समय बिता सकते हैं।

सूर्यमल हिल्स

सूर्यमल हिल्स, महाराष्ट्र में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो गुजरात के लोगों के लिए एक शानदार पर्यटन स्थल साबित हो सकता है। खासकर अगर आप दो दिनों का ट्रिप प्लान कर रहे हैं। यहां पर ऊंचे पहाड़, हरी-भरी घाटियां और ताजगी भरा मौसम गुजरातियों को जरूर पसंद आएगा। सूर्यमल हिल का शांत और ठंडा वातावरण कपल के लिए एक रोमांटिक डेस्टिनेशन बनाता है। यहां की हरियाली और प्राकृतिक नजारे न केवल आपके मन को सुकून देंगे। बल्कि कपल्स के बीच चल रहे तनाव को भी कम कर रिश्ते में नई ऊर्जा भरेंगे।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News