Vastu Tips: दूसरों की पहनी इन चीजों का गलती से भी न करें उपयोग, हो सकती है बड़ी मुसीबत

अपने बड़े बुजुर्गों से एक बात आपने अक्सर सुनी होगी। सोने का न गुमना अच्छा न मिलना अच्छा। कहने का मतलब ये कि सोना गुमा है तो नुकसान हुआ है अगर किसी का मिला है तो उसे भी अपने पास रखना अच्छा नहीं मानते।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। Vastu Tips:- अपने बड़े बुजुर्गों से एक बात आपने अक्सर सुनी होगी। सोने का न गुमना अच्छा न मिलना अच्छा। कहने का मतलब ये कि सोना गुमा है तो नुकसान हुआ है अगर किसी का मिला है तो उसे भी अपने पास रखना अच्छा नहीं मानते। सिर्फ सोना ही नहीं ऐसी और भी कुछ चीजें जो किसी की गुम गई हैं या छूट गई हैं तो उनका उपयोग कर आप बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं या फिर कोई बड़ा नुकसान उठा सकते हैं। अक्सर हम अपने घर के बड़े भाई बहनों से मिले कपड़े या सामान भी यूज करते हैं या दोस्तों से लेकर उनका सामान भी इस्तेमाल करते हैं। वो अलग बात है, पर, किसी का सामान पड़ा मिले या छूट जाए तो उस सामान का उपयोग सोच समझ कर करें। क्योंकि दूसरों का हर सामान इस्तेमाल करने लायक नहीं होता।

रुमाल

आपको किसी का रुमाल पड़ा मिले तो उसका उपयोग कभी न करें। बल्कि वास्तु में तो किसी और का रुमाल इस्तेमाल करने की पूरी तरह से मनाही है। फिर भले ही वो रुमाल आपने किसी से मांग कर लिया हो। ऐसी मान्यता है कि दूसरे का रुमाल इस्तेमाल करने से रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं।

यह भी पढ़े… इंतज़ार खत्म! NHM MP CHO परीक्षा के रिजल्ट आउट, जाने कैसे करें अपने परिणाम डाउनलोड

घड़ी

किसी ओर की घड़ी भी भूलकर भी न पहनें। ये मान्यता है कि दूसरे की घड़ी पहनने से उसका वक्त आपका हो सकता है।  यानि अगर उस व्यक्ति का समय खराब होगा तो उसका असर आप पर भी पड़ेगा। इसलिए घड़ी हो सके तो अपनी ही पहनें वर्ना न पहनें।

अंगूठी

वास्तु में किसी और की अंगूठी पहनने की भी मनाही है। खासतौर से अगर अंगूठी आपने उतरवाकर पहनी है तो ज्यादा नुकसान हो सकता है। पहनी हुई अंगूठी पहनने से सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है।

पेन

पेन का सीधा संबंध हमारे करियर से है। किसी ओर का पेन चुपचाप रख लेना या फिर छूटा हुआ पेन उठा लेना आपके करियर पर बुरा असर डाल सकता है या पैसों का नुकसान भी हो सकता है।

कपड़े

कपड़े अक्सर हम अपने घर के लोगों के बीच अदल बदल कर पहन लेते हैं। लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति से कपड़े लेकर पहनना जिससे मेलजोल कम है या किसी के छूटे हुए कपड़े पहनने से आपके भीतर निगेटिविटी बढ़ सकती है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। कृपया विद्वानों की सलाह जरूर लें।