नए साल पर करें इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन, हर मनोकामना होगी पूर्ण

Temples To Visit In New Year

Temples To Visit In New Year : कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत होने वाली है। अधिकतर लोग नए साल की शुरुआत भगवान के दर्शन करने के साथ करते हैं। अधिकतर लोगों का मानना होता है कि नए साल की शुरुआत अगर भगवान के दर्शन के साथ किया जाए तो साल भर अच्छे से गुजरता है। वहीं हर मनोकामना भी पूर्ण होती है।

अगर आप भी न्यू ईयर का स्वागत करने की तैयारी में हैं और अपने साल की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं साथ ही कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में –

भारत के प्रसिद्ध मंदिर

Vaishno Devi

वैष्णो देवी

आप अपने नए साल की शुरुआत माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ कर सकते हैं। नए साल पर माता वैष्णो देवी के दरबार में भक्तों का तांता देखने को मिलता है। यहां जाने के लिए आपको अभी से ही ट्रेन और होटल की बुकिंग करवाना होगी नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। उसके बाद आप वहां से जम्मू घूमने के लिए भी जा सकते हैं।

नए साल पर करें इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन, हर मनोकामना होगी पूर्ण

मथुरा-वृंदावन

मथुरा-वृंदावन में भी आप अपने नए साल की शुरुआत कर सकते हैं। आप छुट्टी के दिनों में यहां जा सकते हैं। यहां घूमने के लिए कई सारी जगहें मौजूद है। ये जगह श्री कृष्ण जन्मस्थली है। यहां राधा रानी की नगरी वृंदावन भी मौजूद है। आप यहां नए साल में जाएंगे तो आपका सालभर एनर्जी और पाजिटिविटी से भरा रहेगा। आप यहां बांकेबिहारी और राधा रानी के मंदिरों दर्शन कर सकते हैं।

Haridwar

हरिद्वार

नए साल पर आप घूमने के लिए हरिद्वार भी जा सकते हैं। हरिद्वार और ऋषिकेश में घूमने की कई सारी जगहें मौजूद है। यहां आप भगवान शिव के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। आपके नए साल की शुरुआत बेहद अच्छी होगी और सालभर आपका आनंदमयी गुजरेगा। यहां आपको दर्शन करने के लिए मनसा देवी और चंडी देवी और अन्य भगवान के मंदिर मिल जाएंगे जहां आप जा सकते हैं। इसके अलावा प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर जगहें भी यहां मौजूद है।

Mahakal Bhakt Niwas

महाकाल मंदिर

उज्जैन का सबसे प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने के लिए आप नए साल में जा सकते हैं। नए साल पर भोलेनाथ के दर्शन करने से सालभर अच्छे से गुजरेगा और आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। कहा जाता है कि महाकाल के मंदिर में सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी होती है। यहां सालभर भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News