Watermelon Icecream: तपती गर्मी में पाएं ठंडक, ऐसे झटपट बनाएं तरबूज आइसक्रीम

Watermelon Icecream: तरबूज आइसक्रीम एक स्वादिष्ट और ताज़ा डेजर्ट है जो बनाना आसान है और बच्चों को भी बहुत पसंद आता है। यह गर्मियों के दिनों में ठंडक का एहसास दिलाने के लिए एकदम सही है।

Watermelon Icecream: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में आइसक्रीम ना खाई जाए ऐसे कैसे हो सकता है। आइसक्रीम में कई प्रकार के फ्लेवर पाए जाते हैं जिनमें से चॉकलेट वनीला और स्ट्रॉबेरी सबसे ज्यादा आम है। यह सारे फ्लेवर खाकर अक्सर लोग बोर हो जाते हैं और उन्हें कुछ नया टेस्ट चाहिए रहता है। अगर आप भी इस बार गर्मी के मौसम में मौसमी फल की आइसक्रीम खाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए इस लेख के द्वारा तरबूज आइसक्रीम की रेसिपी लेकर आए हैं। जी हां, जिस प्रकार तरबूज स्वादिष्ट होता है उसी प्रकार तरबूज की बनी आइसक्रीम भी स्वादिष्ट और पौष्टिक होती है। तरबूज आइसक्रीम एक ऐसा डेजर्ट है जो आपको गर्मी के दिनों में तरोताज़ा महसूस कराएगा। यह बनाने में आसान है और बच्चों को भी बहुत पसंद आता है।इसके लिए आपको बस तरबूज का गूदा, चीनी, नींबू का रस और थोड़ा सा काला नमक (वैकल्पिक) चाहिए। आप अपनी पसंद के अनुसार ताज़े पुदीने, तुलसी या अदरक के टुकड़े भी मिला सकते हैं, तो आज ही इसे घर पर बनाकर देखें और इस स्वादिष्ट डेजर्ट का आनंद लें।

कैसे बनाएं तरबूज आइसक्रीम

सामग्री

3 कप तरबूज का गूदा (बीज निकालकर)
1/2 कप चीनी (स्वादानुसार)
1/4 कप नींबू का रस
1 चुटकी काला नमक (वैकल्पिक)

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।