सर्दियों में दिखेंगे खूबसूरत और जवां, इस 1 फेस पैक का करें इस्तेमाल, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

Homemade Winter Ragi Face Pack

Homemade Winter Ragi Face Pack : सर्दियों में खूबसूरत और जवां दिखने के लिए लोग तरह-तरह के प्रयास करते हैं। कोई महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करता है तो कोई घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर खुद को खूबसूरत बनाएं रखने का प्रयास करता है। लेकिन कई बार लोगों को फायदा नहीं मिल पाता है और सर्दियों में त्वचा रूखी सुखी और बेजान बन जाती है।

ऐसे में अगर आपकी भी त्वचा की चमक ठंड में गायब हो चुकी हैं और आप खुद को खूबसूरत और जवां बनाएं रखना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को मुलायम और ग्लोइंग बनाने में मदद करेगा। हम बात कर रहे हैं रागी और दही से बने फेस पैक के बारे में जो आपको इंस्टेंट ग्लो दिलवाने में मदद करेगा। चलिए जानते हैं इसके फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका।

इंस्टेंट ग्लो दिलवाएगा Ragi Face Pack

  • 2 बड़ा चम्मच रागी का आटा
  • 1 बड़ा चम्मच दही
  • 1 चम्मच नींबू का रस
  • 1 चम्मच शहद

ऐसे बनाएं फेस पैक

रागी फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में दो चम्मच रागी आटा लेना है। उसके बाद उसमें दही मिलाना है। दोनों को अच्छे से मिक्स करने के बाद आपको उसमें नींबू का रास और शहद मिलाना है। फिर अच्छे से मिक्स कर के आपका फेस पैक बन कर तैयार हो जाएगा।

अब आपको अपने चेहरे को माइल्ड फेस वाश से धो लेना है और इस पैक को अपने चेहरे पर अप्लाई करना है। उसके बाद कुछ देर के लिए लगा छोड़ देना है। करीब 20 मिनट बाद अपने चेहरे की मसाज कर इसे पानी से धो लेना है। फेस पैक हटाने के बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा लेना है। आपको खुद अपने चेहरे पर रौनक देखने को मिलेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News